डिविलियर्स T-20 वर्ल्ड कप पर फिफ्टी-फिफ्टी, बोले झूठी उम्मीद नहीं बंधाएंगे

साउथ अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इस साल के आखिर में होने वाले T-20 विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में वापसी को लेकर कहा कि वह किसी तरह की झूठी उम्मीदें पैदा नहीं करेंगे। डिविलियर्स ने  संदेह जताते हुए कहा है कि कोरोनो वायरस संक्रमण की वजह से T-20 वर्ल्ड कप रद्द या स्थगित हो सकता है । उन्होंने कहा कि फिलहाल वैश्विक महामारी से दुनिया संकट के दौर से गुजर रहा है ।

डिविलियर्स ने कहा कि अगर टूर्नामेंट अगले साल के लिए स्थगित होता है तो कई चीजें बदल जाएंगी । फिलहाल मैं खुद को उपलब्ध मानकर चल रहा हूं लेकिन मैं अगले छह महीने के बारे में नहीं सोच सकता । मैं यह नहीं जानता हूं कि तब मेरी फिटनेस कैसी रहेगी और क्या मैं तब स्वस्थ रहूंगा ? डिविलियर्स का मानना है कि COVID-19 महामारी की वजह से T-20 वर्ल्ड कप रद्द या स्थगित हो सकता है । T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है ।

चयन पर डिविलियर्स की राय

डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीकी टीम में चयन पर साफ कहा कि मैं टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर से बात करूंगा । मैं खेलने के लिए इच्छुक था, मैं टीम में अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार हूं लेकिन खुद को निभाने में सक्षम नहीं हूं । मै इस तरह की प्रतिबद्धता से डरता हूं लिहाजा में झूठी उम्मीद पैदा नहीं करना चाहता । ये डिविलियर्स की अहम राय है । वैसे उन्होंने कहा कि मैं टीम के चयन से पहले ट्रायल दूंगा । मैं अपना सौ फीसदी टीम के लिए देना चाहता हूं । मैं वैसे लोगों में नहीं हूं जो 100 फीसदी बताकर 80 फीसदी दूं । ऐसे में देखा जाए तो एबी T-20 वर्ल्ड कप में खेलने को  लेकर फिफ्टी-फिफ्टी दिख रहे हैं ।

एबी पर बाउचर का दबाव

साउथ अफ्रीकी कोच बाउचर और डिविलियर्स एक साथ टीम का हिस्सा रह चुके हैं । बाउचर डिविलियर्स की समक्षता और तकनीक से पूरी तरह से वाकिफ है । बाउचर ने खुद साउथ अफ्रीका के लिए 461 मैच खेले हैं जिसमें 176 मैचों में डिविलियर्स भी उनके साथ खेल चुके है । एबी का कहना रिटार्यमेंट के बाद बाउचर ने उनसे कहा था कि वो अपने फैसले पर दोबारा विचार करें । ऐसे में अगर डिविलियर्स टीम का हिस्सा बनते हैं तो इसका क्रेडिट बाउचर को जाएगा ।

फिलहाल एबी डिविलियर्स ने कहा कि मैं एक निश्चित जवाब देने को लेकर अनिश्चित हूं क्योंकि पिछले वर्ल्ड कप में फरफॉर्मेंस को लेकर काफी आहत हुआ था । मैं सीधे टीम में जगह नहीं बना सकता इसलिए पसीना बहा रहा हूं ।हम आपको बता दें कि डिविलियर्स ने 2018 में अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

You may also like...