पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को AIIMS से मिली छुट्टी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए थे भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉक्टर मनमोहन सिंह को एम्स अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सीने में अचानक दर्द की शिकायत के बाद उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया था। 87 वर्षीय सिंह को रविवार रात एम्स में भर्ती कराया गया था।

दो दिन डॉक्टर्स की निगरानी में रहे मनमोहन सिंह

डॉक्टर मनमोहन सिंह दो दिनों तक डॉक्टर्स की निगरानी में रहे। अब वो पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। कार्डियोलॉजी प्रोफेसर डॉ. नितीश नाइक के देखरेख में उन्हें भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक डॉक्टर मनमोहन सिंह की कई तरह की जांच की गई थी। इलाज के दौरान पूर्व पीए की कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए नमूना लिया गया था। हालांकि जो रिपोर्ट आई उसमें मनमोहन सिंह के कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। 

अर्थशास्त्र के बड़े जानकारों में होती है गिनती

नरेन्द्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की मनमोहन सिंह आलोचना करते रहे हैं। केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता यानी डीए रोके जाने को लेकर उन्होंने मोदी सरकार आलोचना की थी। पिछले महीने ही उन्होंने कहा था कि कोविड-19 के बीच महंगाई भत्ता रोके का फैसला अनावश्यक तौर पर उठाया गया।

मनमोहन सिंह की हो चुकी है बाइपास सर्जरी

साल 2009 में डॉक्टर मनमोहन सिंह की AIIMS में ही कोरोनरी बाइपास सर्जरी हुई थी। दो बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके डॉ. मनमोहन सिंह इस समय राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वो 2004 से 2014 के बीच देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। जून 1991 से मई 1996 तक मनमोहन सिंह ने देश के 22वें वित्त मंत्री के तौर पर भी अपनी सेवाएं दी हैं। इसके अलावा मनमोहन सिंह आरबीआई के 15वें गवर्नर भी रह चुके हैं।

You may also like...