CORONA IMPACT: दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, सिनेमा हॉल, स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद

दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित करते हुए राज्य के सभी सिनेमाघरों, स्‍कूलों, काॅलेजों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया है। नए आदेश में कहा गया है कि जहां परीक्षाएं चल रही हैं वहां ये आदेश लागू नहीं होंगे। कोरोना के खतरे को देखते हुए एहतियातन राष्ट्रपति भवन भी पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।

भारत में कोरोना वायरस के कुल 73 मामले सामने आ चुके है जिसमें 13 नए मामले है। 13 नए मामलों में से 9 मामले महाराष्ट्र से, जबकि एक-एक कोरोना केस दिल्ली, लद्दाख और उत्तर प्रदेश से सामने आया है। वहीं एक विदेशी नागरिक भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

कोरोना खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देशवासियों को कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार कोरोना खतरे से निपटने के लिए अलर्ट है।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के अभी तक 1 लाख 21 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस पर जागरूकता और सावधानी ही इसका बचाव है।

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम और जागरूकता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 011-2378046 भी जारी किया है। इस नंबर पर फोन कर आप कोरोना वायरस से जुड़ी कोई भी जानकारी हासिल कर सकते हैं. ।

You may also like...