कोरोना वायरस: श्रीनगर में अगले आदेश तक सभी शिक्षण संस्थान बंद

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने एक एडवाइजरी जारी किया है। जिससे श्रीनगर में इसके गंभीर संक्रमण के किसी भी आहट को काबू में किया जा सके।

एडवाइजरी के मुताबिक सभी शैक्षणिक संस्थान और कोचिंग सेंटर्स अगले आदेश तक बंद रहेंगे। साथ ही सभी इनडोर और आउटडोर जिम, क्लब और स्पोर्ट्स सेंटर बंद रहेगा।

श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन इसके साथ 1,000 फुल बॉडी क्वॉरन्टीन और छिड़काव मशीनों की खरीदारी का फैसला किया है। इसके आलावा 200 टीमें तैनात की गई हैं जिसमें हरेक में 5 स्टेरलिज़ैशन स्पेशलिस्ट हैं। इतना ही नहीं सभी पब्लिक और प्राइवेट हॉस्पिटल को साफ-सफाई और स्पेरलिजेशन के आदेश दिए गए हैं। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, हॉस्पिटल्स और पूजा स्थलों की हर रोज साफ-सफाई हो रही है और इसके लिए स्पेरलिजेशन रोस्टर बनाया गया है।

श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के दायरे में आने वाले सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है। संडे मार्केट और दूसरे हर रोज लगनेवाले बाजार में भीड़ ना हो इसके लिए अलग-अलग समय में खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं।

एडवाइजरी की अनदेखी ना हो इसके लिए सख्ती बरती जा रही है। निर्देश के उल्लंघन पर प्राइवेट संस्थानों के ऑपरेशनल लाइसेंस को रद्द किया जा सकता है। साथ ही मास्क की खरीदारी के लिए विशेष टीम गठित की गई हैं। लोगों को अलर्ट करने के लिए टीवी पर विज्ञापन और जागरूकता का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या करीब 60 तक पहुंच चुकी है।

You may also like...