ब्रिटेन के पीएम ने दी कोरोना को मात, बोरिस जॉनसन को मिली अस्पताल से छुट्टी

कोरोना से जिंदगी की जंग जीत कर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन। तीन दिनों तक ICU में रहने के बाद बोरिस जॉनसन ने मौत के वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की। खुद डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दी। 

3 दिनों तक ICU में कोरोना से जंग लड़ी

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद ब्रिटिश पीएम को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 55 साल के जॉनसन को इलाज के दौरान तीन दिनों तक आईसीयू में भी रखा गया. 9 अप्रैल को जॉनसन की हालात स्थिर होने के बाद उन्हें वार्ड में शिफ्ट किया गया। मेडिकल टीम ने ब्रिटिश पीएम को फिलहाल काम पर न लौटने की सलाह दी है।

जिंदगी बचाने वालों को बोरिस जॉनसन का शुक्रिया

बोरिस जॉनसन ने अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद एक वीडियो संदेश जारी करके ब्रिटिश नेशनल हेल्थ सिस्टम का आभार जताया है, जॉनसन ने सेंट थॉमस अस्पताल के डॉक्टरों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन लोगों के कर्ज को वे शब्दों में नहीं बता सकते।

बोरिस जॉनसन की मंगेतर ने अस्पताल के स्टॉफ का शुक्रिया किया

बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी सायमंड्सकैरी ने कोरोना को मात देने पर खुशी का इजहार किया और ट्वीटर पर लिखा, “मैं एनएचएस को धन्यवाद देना नहीं चाहतीं। सेंट थॉमस अस्पताल के स्टॉफ़ अविश्वसनीय थे। मैं इन लोगों का कर्ज कभी नहीं चुका पाऊंगी और हमेशा धन्यवाद देती रहूंगी.”

आपको बता दें कि 27 मार्च को सबसे पहले खबर आई की बोरिस जॉनसन कोरोना से संक्रमित हैं । लेकिन 10 दिन बाद भी ब्रिटिश पीएम में कोरोना के लक्ष्ण बने रहने के बाद कुछ जांच के लिए उन्हें भर्ती कराया गया था। 

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से 10 हजार से ज्यादा मौत

ब्रिटेन में कोरोना महामारी से अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 84 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ब्रिटेन में 5,200 से ज्यादा नए केस सामने आने से ब्रिटेन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई है।

You may also like...