पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने भी बढ़ाया लॉकडाउन, 10 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

कोरोना महामारी को रोकने के लिए धीरे-धीरे कई राज्यों ने कड़ा फैसला लेना शुरू कर दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के सभी स्कूल और कॉलेजों को 10 जून तक बंद रखने का आदेश दिया है।

पीएम के साथ चर्चा के बाद लिया फैसला

प्रधानमंत्री मोदी के साथ अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत हुई। पीएम के साथ हुई चर्चा के बाद ममता बनर्जा ने लॉकडाउन का एलान किया। ममता बनर्जी ने स्कूल शिक्षकों से निवेदन किया है कि वो आगे आएं और ऑनलाइन क्लासेस शुरू करें जिसके छात्रों की पढ़ाई खराब न हो। सीएम ममता बनर्जी ने लोगों से धार्मिक परंपराएं घरों में ही करने की अपील भी की है।

ये भी पढ़ें : ओडिशा, पंजाब के बाद महाराष्ट्र ने किया लॉकडाउन बढ़ाने का एलान, 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल सरकार ने हाल ही में राज्य में 9 से 10 हॉटस्पॉट की पहचान की है। इनमें कोलकाता और हावड़ा भी शामिल है। इन शहरों में पूरी तरह से लॉकडाउन करने का फैसला सुनाया गया है। इनमें 30 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा। 

हर राज्य ने लॉकडाउन बढ़ाने पर जोर दिया

प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ज्यादातर राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। खुद प्रधानमंत्री ने भी कहा है कि इस मुद्दे पर आए सुझावों पर अमल होगा। जानकारों का कहना है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए आने वाला वक्त काफी मुश्किल और चुनौतीपूर्ण हो सकता है। लिहाजा गंभीर होते हालात को देखते हुए 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाना चाहिए।

You may also like...