पर्दे के पीछे का वो व्यक्ति जिसने सिंधिया के ‘हाथ’ में ‘कमल’थमाया

कांग्रेसी दिग्गज़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथ में कमल का फूल थमाने वाले आखिर वह कौन थे जिसने ये पूरा ऑपरेशन सफलतापूर्वक अंज़ाम दिया ? ऑपरेशन भी ऐसा कि कांग्रेस का पूरा नेतृत्व भी सदमें में आ गया । बहुत सारे सवाल मध्यप्रदेश से लेकर दिल्ली तक कि राजनैतिक फ़िज़ाओं में गूंज रहे थे । अब इस पूरी कहानी के स्क्रिप्ट राइटर सामने आ गए हैं । उस शख्स का नाम है भाजपा प्रवक्ता ज़फ़र इस्लाम । इस पूरी कहानी को अंजाम तक पहुंचाने में इनका सबसे बड़ा रोल है । ज़फ़र इस्लाम टीवी पर डिबेट में भाजपा का पक्ष रखते अक्सर दिखते हैं ।

राजनीति कैरियर शुरू करने से पहले वह एक निज़ी बैंक में लाखों की सैलरी पाते थे । मोदी से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा जॉइन कर ली । बेहद सौम्य व्यक्तित्व के धनी ज़फ़र इस्लाम से मोदी भी काफ़ी प्रभावित रहे हैं और उनके काफ़ी विश्वसनीय हैं । इन्हीं सब वजहों से भाजपा आलाकमान ने इस पूरे ऑपरेशन की जिम्मेवारी ज़फ़र इस्लाम को सौंपी ।

ज़फ़र और सिंधिया के बीच सम्पर्क भी बहुत अच्छे रहे हैं । ऐसे में ज़फ़र के लिए ऑपरेशन लॉट्स और भी आसान हो गया । प्राप्त जानकारी के मुताबिक ज़फ़र इस्लाम और सिंधिया के बीच लगातार पांच बैठके चलीं । नाराज़ सिंधिया ने खुद ही पहल की थी और ज़फ़र ने इस मैसेज को पार्टी आलाकमान तक पहुंचाया । इसके बाद उस ऑपरेशन की पटकथा लिखी गई ।

जब ये सब पूरी तरह तय हो गया कि सबकुछ ठीक से चल रहा है तब ज्योतिरादित्य सिंधिया की अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करवाई गई । उस वक़्त भी ज़फ़र इस्लाम की मौजूद थे । इस तरह मोदी के विश्वसनीय ज़फ़र इस्लाम ने इस पूरी कहानी को अंजाम तक पहुंचाया ।

You may also like...