भारत के लिए खतरे का अलर्ट, कोरोना संक्रमित देशों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंचा हिंदुस्तान

जैसे-जैसे वक्त गुजर रहा है देश में कोरोना का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। भारत में अब तक करीब 2 लाख 97 हजार लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और ये आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में हिंदुस्तान अब चौथे नबंर पर पहुंच गया है।

देश में बीते कई दिनों से लगातार नौ हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और मौत के आंकड़ों में भी इजाफा हुआ है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत, स्पेन और इंग्लैंड को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित देशों की सूची में चौथे पायदान पर पहुंच गया है। हालांकि आबादी के लिहाज से देखें तो टॉप के तीन देशों अमेरिका, ब्राजील और रूस की कुल आबादी भारत की जनसंख्या से आधी है। स्पेन में अब तक कुल 2,89,360 जबकि यूके में कुल 2,91,409 कोरोना केस सामने आ चुके हैं। 

कोरोना संक्रमित देशों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंचा भारत

भारत अब रूस, ब्राजील और अमेरिका से ही पीछे रह गया है। अमेरिका में सबसे ज्यादा 20 लाख कोरोना मरीज हैं। वहीं कोरोना से त्राहिमाम कर रहे देशों की सूची में ब्राजील दूसरे नंबर पर है जहां COVID-19 से संक्रमित मरीजों की तादाद 7.50 लाख है। कोरोना की मार झेल रहे देशों की सूची में तीसरे पायदान पर रूस है, जहां 4 लाख 93 हजार से ज्यादा केस हैं।

भारत में अब 3 लाख कोरोना केस

भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद बढ़ कर 2, लाख 97,000 के पार हो गई है। वहीं मौत के वायरस ने अब तक देश में 8,321 लोगों की जिंदगियां छीन ली है।

You may also like...