ओडिशा, पंजाब के बाद महाराष्ट्र ने किया लॉकडाउन बढ़ाने का एलान, 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

14 तारीख को भारत में लॉकडाउन खत्म हो रहा है लेकिन अब भी देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद में कमी नहीं आई है। कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा थमने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है। लिहाजा ओडिशा और पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से मुकाबला करने के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है।

महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि, ‘महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। हम ऐसे मुश्किल हालात में भी देश को रास्ता दिखाने से पीछे नहीं हटेंगे।’

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

महाराष्ट्र में कोरोना से हालत बेकाबू दिखाई दे रहा है। शनिवार को ही 91 नए केस सामने आए जिससे महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ कर 1,666 हो गई। राज्य में COVID-19 से 110 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं महाराष्ट्र में करीब 188 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

धारावी में कोरोना विस्फोट का खतरा

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना महामारी से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी है जहां कोरोना संक्रमितों की बढ़ती तादाद ने उद्धव सरकार की चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए धारावी समेत कई दूसरे इलाकों में भी घर-घर की जांच शुरू कर दी है। आपको बता दें कि धारावी और वरली कोलीबाड़ा समेत कई इलाकों की जांच में 292 लोग कोरोना संदिग्ध पाए गए हैं।

You may also like...