क्या भारत में शुरू हुआ कोरोना विस्फोट?, 24 घंटे में मिले 1035 कोरोना संक्रमित मरीज, 40 लोगों ने तोड़ा दम

हिंदुस्तान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता दिख रहा है। महज 24 घंटे में ही भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद दोगुने रफ्तार से बढ़ी है। COVID-19 से संक्रमित लोगों की तादाद में अचानक बढ़ोतरी ने सबकी चिंता को बढ़ा दिया है।

भारत में 7600 से ज्यादा कोरोना मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आकंड़े के मुताबिक देश में महज 24 घंटे के दौरान कोरना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1035 पहुंच गया। साथ ही 40 लोगों की मौत हुई। जिससे देश में कोरोना मरीजों की तादाद में दोगुनी रफ्तार से बढोतरी दर्ज की गई। भारत मे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7600 से पार हो गई है। 

देश में 250 लोगों की गई जान

कोरोन वायस के प्रकोप से देश में करीब 250 लोगों का जान जा चुकी है। वहीं 642 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

देश में बढ़ी कोरोना की रफ्तार

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र बेहाल है 110 लोगों की जान जा चुकी है। महाराष्ट्र में जहां 1575 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मध्य प्रदेश में अब तक 36 लोगों की जान जा चुकी है। गुजरात में 54 नए केस आने से हड़कंप मचा है। वहां अब तक 19 लोगों की जान जा चुकी है। राजधानी दिल्ली में 14 लोगों की मौत की खबर है। पंजाब में 11 मौत, तमिलनाडु में 9 मौत की खबर है। जबकि तेलंगाना में 12 लोगों ने दम तोड़ दिया है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में 6-6 लोगों की जान चली गई। जबकि पश्चिम बंगाल में 5 लोग कोरोना वायरस की वजह से मारे गए।

30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की मांग

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते खतरे को देखते हुए कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले लिया है वहीं कई राज्य केंद्र सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग कर चुके हैं। राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने देश में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है। अब तक ओडिशा और पंजाब ने 30 अप्रैल कर लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले लिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना के पांव उखाड़ने के लिए जल्द ही लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है।

You may also like...