फाइनल में जीत से बेथ मूनी ICC रैंकिंग में टॉप, शेफाली की रैंकिंग लुढकी

कहते हैं ना क्रिकेट अनिश्चितता का खेल है। इसका उदाहरण ICC वूमेंस वर्ल्ड कप के फाइनल में देखने को मिला। फाइनल से पहले टीम इंडिया अजेय थी लेकिन फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का सामना करना पड़ा । इसका असर टीम इंडिया के ओपनर शेफाली की रैंकिंग पर पड़ा। एक हफ्ते पहले शेफाली वर्मा नंबर वन बल्लेबाज थीं लेकिन ताजा ICC रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गई है। वही ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बेथ मूनी रैकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। मूनी ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में 78 रन बनाने थे। बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की सुजी बैट्स है।

दीप्ति पहली बार टॉप-5 ऑलराउंडर की सूची में

भारत की दीप्ति शर्मा दस पायदान चढ़कर बल्लेबाजों की रैकिंग में 43वें और गेंदबाजी में 6वें स्थान पर पहुंच गई हैं। दीप्ति पहली बार टॉप-5 ऑलराउंडर की सूची में भी शामिल हैं। टीम इंडिया की वाइस कैप्टन स्मृति मंधाना एक स्थान खिसककर 7वें रैंक पर पहुंच चुकी हैं।

बालिंग के टॉप 10 लिस्ट में तीन इंडियन बॉलर्स

बालिंग के टॉप 10 लिस्ट में तीन टीम इंडिया के बॉलर्स हैं। दीप्ति 6वें, राधा यादव 7वें और पूनम यादव 8वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड की सोफी एक्सेलस्टोन इस सूची में पहले स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की लेफ्ट आर्म स्पिनर जेस जोनासन 728 अंकों के साथ एक पोजीशन आगे बढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

You may also like...