CORONA VIRUS: इटली में विस्फोटक हुए हालात, जेलों में शुरू हुआ दंगा, ईरान से रिहा हुए 70 हजार कैदी

दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में पसर चुका कोरोना वायरस आतंक का शक्ल अख्तियार कर चुका है। करीब 1 लाख 10 हजार लोग मौत के वायरस की चपेट में है वहीं करीब 4 हजार लोग मारे जा चुके हैं। हालात पल पल बेकाबू होता जा रहा है। चीन के बाद अगर कोई देश सबसे ज्यादा कराह रहा है तो वो है इटली। क्योंकि इटली में हालात विस्फोटक हो चुके हैं।

इटली में सावर्जनिक स्थलों को बंद कर दिया गया है। सड़कों पर कर्फ्यू जैसे हालात हैं। वही इटली की जेलों में खलबली मची है। इटली में लगे प्रतिबंधों की वजह से 25 जेलों में दंगे भड़क गए जिसमें 6 कैदियों की जान चली गई। उत्तरी इटली में करीब 1.6 करोड़ लोग कैद हो गए हैं । दरअसल लोग जेल में बंद अपने परिवार वालों से मिलना चाहते थे लेकिन ईरान सरकार ने इसपर पाबंदी लगा दी थी। सरकार के इस फैसले से नाराज लोग सड़कों पर उतर आए और पुलिस से भिड़ गए।

ईरान ने अपने 70 हजार कैदियों को अस्थाई रूप से रिहा कर दिया है। इजराइल पहुंचने वाले लोगों को भी 14 दिन क्वैरंटाइन में रखा जाएगा। सऊदी अरब ने 9 मार्च को ही 14 देशों से लोगों के आने जाने रोक लगा दी है। सऊदी अरब ने कहा है कि अगर कोई अपनी विदेश यात्रा की डीटेल नहीं देता है तो उस पर 133,000 डॉलर तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

अब तक दुनिया भर में इस खतरनाक वायरस की वजह से कई देशों की अर्थव्यवस्था पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इटली ने अपने एक हिस्से को लॉकडाउन कर दिया है।

You may also like...