LIVE MP UPDATE: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, एमपी में बीजेपी सरकार बनना तय!

मध्य प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी सियासी उठा पटक देखने को मिल रही है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी से मुलाकात की और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वहीं कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे पर कहा कि सिंधिया पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। इसलिए कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है।

कांग्रेस के बागी नेता ज्‍योतिरादित्‍य गृहमंत्री अमित शाह के साथ पीएम मोदी से मिलने पहुंचे। जहां मोदी और अमित शाह के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया की करीब 1 घंटे तक बातचीत हुई। जिसके बाद सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को BJP राज्यसभा भेज सकती है। खबर है कि सिंधिया को संसद सत्र के बाद कैबिनेट विस्तार कर मोदी सरकार में शामिल किया जा सकता है। वही एमपी बीजेपी ने अपने विधियाक दलों की बैठक बुलाई है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के बागी विधायक जल्द ही विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज सकते हैं। एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ करीब 20 विधायकों में से 19 विधायकों के इस्तीफे की बात कही जा रही है। विधायकों के इस्तीफा से कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ जाएगी । जिससे एमपी में शिवराज सिंह चौहान सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

You may also like...