नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर ED की बड़ी कार्रवाई, भारत लाए गए 1350 करोड़ रुपए के हीरे-जवाहरात

भगोड़े नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। करीब 14 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की बैंक धोखाधड़ी के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 1350 करोड़ के गहनों को जब्त करके भारत ले आया गया है।

हांगकांग से वापस लाया गया 1350 करोड़ के हीरा

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को हांगकांग से नीरव मोदी के हीरे, मोती और जवाहरात वापस लाई है। बेशकीमती हीरे जवाहरात को हांगकांग की एक कंपनी के गोदाम में रखा गया था। जिसे ED ने हांगकांग से मुंबई वापस लाया गया।

2340 किलो के हीरे-जवाहरात भारत लाए गए

जब्त किए गए हीरे-जवाहरात नीरव और चोकसी की फर्म से जुड़े हैं। जब्त की गई ज्वैलरी में हीरे, मोती शामिल हैं। मुंबई लाए गए गहनों का कुल वजन 2340 किलोग्राम बताया गया है। आपको बता दें कि नीरव और मेहुल चौकसी के खिलाफ ईडी लगातर कार्रवाई कर रही है और उनको भारत वापस लाने की भी कवायद तेज हो चुकी है।

भगोड़ों का जल्द लाया जाएगा हिंदुस्तान

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी हैं। नीरव मोदी पिछले साल मार्च से लंदन में जेल में बंद है। भारत सरकार उसके प्रत्यर्पण की कोशिशें कर रही है। वहीं नीरव का मामा मेहुल चोकसी इस समय एंटीगुआ में है। हाल ही में मुंबई की एक विशेष अदालत ने ईडी को नीरव मोदी की संपत्तियों को जब्त करने की अनुमति दी थी।

You may also like...