इटली में कोरोना वायरस से मौत का तांडव, 24 घंटे में 133 लोगों की मौत

इटली में कोरोना वायरस कहर ढा रहा हैं। यहां एक दिन में 133 लोगों की जान जा चुकी है। दुखद बात ये हैं कि यहां हर 10 से 11 मिनट में एक शख्स कोरोना वायरस से दम तोड़ दे रहा हैं। जिससे इटली में मृतकों की कुल तादाद 366 पहुंच गई। वहीं, एक दिन में 1,492 लोगों के संक्रमित होने की खबर है।

तेजी से बढ रहे इंफेक्शन को देखते हुए इटली ने दो करोड़ से ज्यादा मास्क के ऑर्डर दिए हैं।
इटली में सिविल सिक्योरिटी एजेंसी का कहना है कि ज्यादातर मौत उत्तरी इटली में लोम्बार्डी इलाके में हुई हैं। यहां
चीन के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश इटली ही है यहां संक्रमित लोगों की संख्या 7,375 पहुंच गई है।

इटली में सामुहिक स्थानों में जाने पर बैन

इटली ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के अपने प्रयासों के तहत देश भर के सिनेमाहॉल, थियेटरों, म्यूजियम और भीड़भाड़ वाले स्थानों को बंद रखने का आदेश दिया। सरकारी वेबसाइट पर प्रकाशित आदेश के मुताबिक, उत्तरी इटली के कई इलाकों में 1.5 करोड़ लोगों को जबरन घरों में बंद रखने के अलावा सरकार ने देश भर में स्कूलों, नाइट क्लबों और कसीनो को भी बंद कर दिया है। चीन के बाद Covid-19 से सर्वाधिक प्रभावित देशों में इटली का नाम दूसरे स्थान पर है ।
इटली के प्रभावित इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है।लोगों के इस जोन में जाने पर रोक है। इटली में मिलान के कॉन्सुलेट जनरल ने भारतीयों से रेड जोन में ना जाने और प्रोटोकॉल को पालन करने का निर्देश दिया है। साथ ही इमरजेंसी फोन नंबर भी जारी किया । फोन नंबर है- +39 3881647527, +39 3316142085,”

You may also like...