देश में लॉकडाउन बढ़ाने की शुरुआत, ओडिशा ने उठाया पहला कदम, 17 जून तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

देश में 14 अप्रैल को लॉकडाउन की मियाद खत्म हो रही है। कई राज्य लॉकडाउन को बढ़ाने की वकालत कर रहे हैं। इस बीच ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले लिया।

लॉकडाउन बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा

भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है, लेकिन इससे पहले ही ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने कोरोना लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला ले लिया। इस तरह ओडिशा देश में लॉकडाउन को बढ़ाना वाला पहला राज्य बन गया है।

17 जून तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि ओडिशा में 17 जून तक सभी शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे। साथ ही सीएम नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा को बंद रखने की अपील की है।

ओडिशा में 42 कोरोना पॉजिटिव सामने आए

ओडिशा में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 42 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। जबकि कोरोना वायरस COVID-19 की वजह से भुवनेश्वर में 73 साल के एक बुजुर्ग मरीज की मौत हो चुकी है। ये कोरोना से ओडिशा में हुई पहली मौत थी।

देश में लॉकडाउन बढ़ाने पर हो चुकी है चर्चा

इससे पहले कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम नरेंद्र मोदी से बुधवार को लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था। केंद्र की मोदी सरकार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करना जरूरी मान रही है. 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक होगी। कयास लगाया जा रहा है कि देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले के बीच लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला हो सकता है।

You may also like...