CORONA BREAKING: झारखंड में कोरोना से पहली मौत, एक दिन में 9 लोग हुए कोरोना संक्रमित

झारखंड में कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत का मामला सामने आया है। अब तक कोरोना वायरस के कदमों को रोकने वाले झारखंड में हुई पहली मौत से हड़कंप मच गया।खबर है कि बोकारो जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण से 75 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गयी।

कोरोना की वजह से जिन बुजुर्ग की मौत हुई वो बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड के साड़म गांव के रहने वाले थे। बुधवार को ही झारखंड में कोरोना संक्रमण के 9 नए मामले सामने आए। जिनमें 5 मरीज रांची के जबकि 4 लोग बोकारो के हैं। सभी पहले मिल चुके कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के संपर्क में आए हुए लोग हैं। इसके पहले 7 अप्रैल, 2020 तक झारखंड में कोरोना के संक्रमित सिर्फ 4 मरीज मिले थे। इनमें तबलीगी जमात से जुड़ी दो महिलाएं शामिल थीं।

31 मार्च को झारखंड में आया था पहला केस

रांची में मिले 5 नए केस हिंदपीढ़ी इलाके के हैं। ये सभी हिंदपीढ़ी इलाके से मिली दूसरी पॉजिटिव महिला के परिवार के हैं। हिंदपीढ़ी में जो 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, सभी को कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया था।

हिंदपीढी में आया था पहला मामला

झारखंड का पहला कोरोना पॉजिटिव मामला राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में मिला था. 22 वर्षीय एक मलयेशियाई युवती में कोविड19 की पुष्टि हुई थी. यह युवती दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन में शामिल होने के बाद राजधानी एक्सप्रेस से 17 मार्च को रांची पहुंची थी. इसके बाद हजारीबाग के विष्णुगढ़ के करगालो गांव का 54 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जो आसनसोल में मजदूरी करता था.

बोकारो में मिले 4 नए मरीज चंद्रपुरा प्रखंड के उसी तेलोगांव के हैं जहां से पहले एक महिला पॉजिटिव मिल चुकी है। तेलोगांव की महिला बांग्लादेश से लौटी थी जो कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। अब उसी गांव के 4 और लोगों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चारों गांव में ही बने क्वारेंटाइन सेंटर में थे, देर रात इन्हें बाकी लोगों से अलग कर दिया गया है।

झारखंड में कुल 13 कोरोना संक्रमण का केस

झारखंड में अब कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद 13 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा 7 मरीज रांची से हैं, जबकि 5 मरीज बोकारो और 1 हजारीबाग से है। हालांकि नए मामलों की स्वास्थ्य विभाग ने देर रात तक पुष्टि नहीं की। 

You may also like...