दिल्ली हिंसा का आरोपी ताहिर हुसैन का भाई शाह आलम पुलिस हिरासत में

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) और IB के हेड कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की हत्या मामले में आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के भाई शाह आलम को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच शाह आलम से दिल्ली हिंसा के साथ-साथ अंकित मर्डर केस में भी पूछताछ कर रही है। शाह आलम पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है।

क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन के दौरान मौजूद एक चश्मदीद ने दावा किया है कि वारदात की जगह पर आरोपी शाह आलम भी मौजूद था। 

दिल्ली हिंसा के आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने ताहिर हुसैन को 7 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा है। दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के दौरान दंगा भड़काने के आरोप में ताहिर हुसैन पर शिकंजा कसा है। अंकित के पिता ने अपने बेटे की हत्या को लेकर ताहिर पर FIR दर्ज कराई थी। पुलिस ने ताहिर हुसैन पर चार केस दर्ज किए हैं।

दिल्ली हिंसा के बाद पुलिस ने जांच के दौरान ताहिर के चांदबाग स्थित कार्यालय से एसिड, पत्थर और पेट्रोल बम बरामद किए थे। दंगों के वक्त के कई वीडियो भी सामने आए थे, जिसमें ताहिर की छत से कुछ उपद्रवी लोगों पर पत्थर और पेट्रोल बम फेंकते दिखाई दिए थे।

दिल्ली हिंसा में अब तक 53 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली हिंसा ने हिंसा और साजिश रचने के आरोप में 690 मामले दर्ज किए गए हैं । वहीं करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

You may also like...