चीन में 100 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना वायरस को मात, पूरी तरह हुए रिकवर

चीन से कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया भर तेजी से फैल रहा। हर रोज इस घातक बीमारी से मरनेवालो की तादाद बढ़ रही है। हर तरफ लोग कोरोना वायरस से सहमे हुए हैं। इन सब के बीच चीन में 100 साल के एक बुजुर्ग ने कोरोना को मात दे दी है और वह पूरी तरह रिकवर हो गए हैं। चीनी मीडिया के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित 100 साल का एक शख्स पूरी तरस से स्वस्थ हो गया है जिसके बाद वह इस वायरस से उबरने वाले सबसे उम्रदराज शख्स भी बन गए।


चीन के सरकारी न्यूज़ एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, कोरोना वायरस से पीड़ित उम्रदराज बुजुर्ग को वुहान के एक हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। बता दें कि चीन के वुहान में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज पाए गए थे। 100 साल के इस बुजुर्ग मरीज को 24 फरवरी को हुबेई के मैटरनिटी एंड चाइल्ड हेल्थ केयर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

बुखार, सांस लेने में तकलीफ के अलावा ये अल्जाइमर, हाइपरटेंशन और दिल की बीमारी से पीड़ित था। 13 दिन तक उनका इलाज चला। ट्रीटमेंट में एंटी-वायरल ड्रग्स, प्लाज्मा ट्रांसफ़्यूज़न और पारंपरिक चीनी दवा इस्तेमाल का शामिल था।

चीन में वायरस से अब तक करीब 3200 लोगों की मौत हो गई है। 85,000 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। वहीं दुनिया के 90 देशों में करीब एक लाख छह हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है जबकि करीब 3700 लोगों की जान जा चुकी है।

You may also like...