पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज नहीं रहे, 82 साल की उम्र में निधन

कांग्रेस के वरीष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का अब इस दुनिया में नहीं है। 82 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांसें ली।

17 मई 1937 को हरियाणा के रोहतक में उनका जन्म हुआ। भारद्वाज कर्नाटक के गवर्नर रहे। हंसराज भारद्वाज UPA सरकार के दौरान सबसे लंबे समय तक (2004-2009) तक कानून मंत्री रहने का रिकॉर्ड उनके नाम ही रहा।

हंस राज भारद्वाज 2009 से 2014 तक कर्नाटक के गवर्नर भी रहे। हंसराज भारद्वाज 2012 से 2013 तक केरल के राज्यपाल भी रहे। कांग्रेस नेता एच आर भारद्वाज अपनी पार्टी की खामियों पर खुलकर बोलते थे। उन्होंने गांधी राहुल गांधी का आलोचक भी माना जाता था। 2018 में हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़े किए थे। उस दौरान एच आर भारद्वाज ने कहा था कि वे राहुल को तब तक नेता नहीं मानेंगे, जब तक जनता उन्हें स्वीकार ना कर ले।

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हंसराज भारद्वाज के निधन पर दुख व्यक्त किया।प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी के हवाले से ट्वीट किया करते हुए कहा

PMO India

@PMOIndia
Anguished by the passing away of former Minister Shri Hans Raj Bhardwaj. My thoughts are with his family and well-wishers in this hour of grief. Om Shanti: PM @narendramodi

वहीं उनके निधन पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट करके दु:ख जताया।

You may also like...