एक विवाह ऐसा भी: दूल्हा भी लाजवाब है दुल्हन भी लाजवाब

जोड़ियां आसमानों में बनती हैं, ये डॉयलाग आपने फिल्मों में कई बार देखा सुना होगा लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ से जो खबर आई उसने इस बात पर मुहर लगा दी. यहां लोग तब एक अनोखी शादी के गवाह बने जब एक 3 फीट के दूल्हे की एक 3 फीट की दुल्हन के गले में वरमाला डालकर उसे हमेशा के लिए अपना बना लिया.

3 फीट के दूल्हा-दुल्हन

मेरठ के रहने वाले फिरोज नाम के शख्स की शादी सुर्खियों में हैं क्योंकि महज 3 फुट की लंबाई वाले फिरोज को दुल्हन भी 3 फीट की ही मिली. रविवार को धूमधाम से ये विवाह संपन्न हुआ. दूल्हा-दुल्हन की लंबाई तीन फीट होने से इस अनोखी शादी की हर ओर चर्चा हो रही है।

सच हुआ सपना

फिरोज के परिवार का दावा है कि उनके लाडले की कई सालों की मुराद लॉकडाउन में पूरी हुई है। परिवार के मुताबिक कद में काफी छोटा होने के कारण फिरोज की कहीं शादी नहीं हो पा रही थी परिवार उनकी शादी को लेकर बेहद परेशान था लेकिन भगवान ने उनकी सुन ली और फिरोज को बिल्कुल उन्हीं के कद काठी की दुल्हन मिल गई. अपने लाडले को दूल्हा बनते देखना परिवार के लिए किसी सपने से कम नहीं था.

भाभी ने बना दी जोड़ी

दरअसल फिरोज के परिवार के लोग काफी समय से उनकी शादी के प्रयास में थे। लेकिन हर बार लंबाई आड़े आ जाती थी। लेकिन एक दिन अचानक फिरोज के दोस्त की भाभी ने उन्हें देखा तो जैसे उन्हें मन मांगी मुराद मिल गई क्योंकि उनकी भी एक छोटी बहन जैनब थी जिसकी लंबाई 3 फीट थी फिर क्या था दोनों परिवारों ने मिल बैठकर रिश्ता तय किया और शादी की तारीख मुकर्रर कर दी.

लॉकडाउन ने डाली अड़चन
हालांकि इस शादी में कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन ने भी कम अड़चनें नहीं डाली. करीब ढाई महीने पहले फिरोज को उनकी दुल्हन मिल जानी थी लेकिन लॉकडाउन के कारण ये शादी टलती रही और जब इंतजार हद से आगे बढ़ गया तो फिरोज और जैनब ने लॉकडाउन में ही शादी करने का मन बना लिया और ये अनोखी शादी हंसी खुशी के साथ संपन्न हो गई.

एक्टर है फिरोज

हम आपको बता दें कि फिरोज कई फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुके हैं जिनमें मेरा दुश्मन-मेरा दोस्त, सपना अपना-अपना और मस्त पहलवान, पड़ोसी परेशान जैसी कुछ लोकल फिल्मों शामिल हैं।

You may also like...