साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पांड्या और धवन की वापसी

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 12 मार्च से शुरू हो रही । इसके लिए टीम इंडिया का चयन किया गया। न्यूजीलैंड में वनडे और टेस्ट सीरीज में व्हाइट वॉश के बाद टीम में बदलाव की काफी चर्चा चल रही थी। वैसा ही हुआ हार्दिक पंड्या , शिखर धवन की भारतीय टीम में वापसी हुई । दोनों प्लेयर्स चोटिल थे लेकिन पांड्या ने डीवाई पाटील T20 टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया था। साथ ही शिखर धवन भी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। उनके कंधे फ्रैक्चर था जबकि भुवनेश्वर कुमार को भी टीम में जगह मिली है। रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं कि गया है क्योंकि वो अभी फिट नहीं हो पाए हैं।

शिवम, शार्दुल और केदार टीम से बाहर

सेलेक्टर ने शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मयंक अग्रवाल को भी वनडे सीरीज में जगह नहीं मिली है जबकि केदार जाधव को टीम में शामिल नहीं किया है। वह इसी महीने 35 साल के हो जाएंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहे पृथ्वी शॉ को टीम में रखा गया है। वहीं शुभमन गिल को भी टीम में जगह दी गई है । साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे धर्मशाला में 12 मार्च, दूसरा वनडे लखनऊ में 15 मार्च और आखिरी वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।

टीम में शामिल प्लेयर्स के नाम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल ।

You may also like...