दिल्ली को फिर से जलाने की थी साजिश, क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में ISIS के दो संदिग्ध

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की आड़ में दिल्ली को एक बार फिर से दहलाने की साजिश रची जा रही थी। ठीक उसी तरह जैसे 24 से 26 फरवरी के दौरान उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा और आगजनी के तौर पर हुई थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल (ISKP) से ताल्लुक रखने के आरोप में एक दंपत्ति को हिरासत में लिया है। इस्लामिक स्टेट खुरासान मॉड्यूल आतंकी संगठन ISIS से जुड़ा हुआ है। दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर से हिरासत में लिए गए पति-पत्नी का नाम जहानज़ेब सामी और हिन्दा बशीर बेग है। दोनों के पास से संवेदनशील सामग्री बरामद हुई है।

आरोप है कि दोनों पति-पत्नी जहानज़ेब सामी और हिन्दा बशीर बेग दिल्ली में हमले की तैयारी में थे । पुलिस के मुताबिक आरोपी इंडियन मुस्लिम यूनाइट नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चला रहे थे। इस प्लेटफॉर्म का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को एंटी CAA, NRC प्रदर्शन से जोड़ना था। दोनों आरोपी कश्मीर के रहने वाले हैं और दिल्ली में अगस्त से रह रहे थे। दोनों के पास से जेहादी लिटरेचर भी मिला है।

दिल्ली की उत्‍तर-पूर्वी जिला में पिछले दिनों CAA को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस हिंसा के दौरान कई लोगों की जान चली गई, दर्जनों घर जला दिए गए। कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। अब दिल्ली पुलिस आरोपी दंपति को हिरासत में लेकर इनका हिंसा में कोई कनेक्‍शन है या नहीं इसकी तफ्तीश में जुट गई है।

You may also like...