ईरान में कोरोना से हालात ऑउट ऑफ कंट्रोल, ‘मौत के वायरस’ ने ली सांसद की जान

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायस ने ईरान में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस की चपेट में आने से सांसद फतेमह रहबर की मौत हो गई। इससे पहले ईरान के विदेश मंत्री के सलाहकार की जान भी कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से हुई।

ईरान में अब तक 7 नेताओं की मौत

तेहरान निर्वाचन क्षेत्र से हाल ही में संसद सदस्य को तौर पर चुनी गई रहबर दूसरी सांसद हैं, जिनकी कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई। ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी इरना ने यह जानकारी दी। ईरान में इकोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक 7 नेताओं और अधिकारियों की जान जा चुकी है। 6 मार्च को ही ईरान के विदेश मंत्री के सलाहकार होसैन शेखोलसलाम की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से हो गई थी।

ईरान में कोरोना का कहर, 145 लोगों की गई जान

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस अब 97 देशों में पसर चुका है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद एक लाख को पार कर चुकी है, वहीं इससे मरने वालों की तादाद 3,300 के पार पहुंच चुकी है। मौत के इस वायरस से सबसे ज्यादा त्राहिमाम कोई देश कर रहा है तो वो है ईरान। क्योंकि ईरान के सभी 31 जिले में कोरोना फैल चुका है। ईरान में तेजी से फैले कोरोना वायरस से 4,747 लोग संक्रमित हैं, वहीं वायरस की चपेट में आने से 145 लोगों की मौत हो चुकी है।

ईरान ने वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद करने का आदेश दे दिया है साथ ही सांस्कृतिक और खेल के सभी बड़े उत्सव रद्द कर दिए गए हैं।

You may also like...