COVID-19 से संक्रमित ब्रिटिश पीएम की तबीयत बिगड़ी, ICU में शिफ्ट हुए बोरिस जॉनसन

आप कोरोना की गंभीरता समझ लीजिए जिस देश ने पूरी दुनिया पर राज किया आज उसका हाल बेहाल है। ब्रिटेन के प्रिंस से लेकर प्रधानमंत्री तक कोरोना की चपेट में आ गए हैं । कोरोना के सामने हर कोई त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहा है । ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के स्वास्थ्य में गिरावट आने के बाद उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया है । जॉनसन करीब दो हफ्ते से कोरोना से संक्रमित हैं । लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में उन्हें रखा गया है । डॉक्टरों की टीम जॉनसन पर नजर रख रही है ।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन COVID -19 की रुटीन चेकअफ के लिए अस्पताल पहुंचे थे । ब्रिटेन के रेजिडेंट एंड कॉम्युनिटी अफेयर मिनिस्टर ने कहा कि जॉनसन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ ब्रिटिश अभियान की कमान संभाले हुए थे और वह जल्द ही 10 डाउनिंग स्ट्रीट में वापसी करेंगे।

ICU में बोरिस जॉनसन

हम आपको बता दें कि 27 मार्च को सबसे पहले खबर आई की बोरिस जॉनसन कोरोना से संक्रमित हैं । लेकिन 10 दिन बाद भी ब्रिटिश पीएम में कोरोना के लक्ष्ण बने रहने के बाद कुछ जांच के लिए उन्हें भर्ती कराया गया था। इस मामले पर डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन में कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे हैं। जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर प्रीकॉसनरी मेजर  के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन सोमवार रात उनकी तबियत बिगड़ी जिसके बाद उन्हें ICU में शिफ्ट कर दिया गया ।

बोरिस की मंगेतर में कोरोना संक्रमण के लक्षण

हम आपको एक और अहम जानकारी दे दें कि 55 साल के बोरिस जॉनसन की मंगेतर में भी कोरोना वायरस के लक्षण देखे जा रहे हैं । वो प्रेग्नेंट हैं । बोरिस जॉनसन के पोजिटिव पाए जाने के बाद वो आइसोलेशन में हैं । एक अग्रेजी अखबार के मुताबिक पिछले हफ्ते दोनों एकसाथ थे उसी दौरान साइमांड्स संक्रमित हो गई । फरवरी में उन्होंने बताया कि वो अपने पहले बच्चे की मां बनने वाली हैं ।  

मोदी ने स्वस्थ होने की कामना की

पीएम मोदी ने ट्वीट करने बोरिस जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की कामना कि उन्होंने लिखा है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, उम्मीद है कि आपको जल्द अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और आप पहले की तरह स्वस्थ होंगे ।

ट्रंप ने जल्द स्वस्थ होने का जताया भरोसा

अमेरिका राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने बोरिस जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। ट्रंप ने कहा, ‘मैं हमारे देश की ओर से प्रधानमंत्री जॉनसन के स्वस्थ होने की कामना करता हूं जो वायरस से निजी तौर पर जंग लड़ रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि सभी अमेरिकी जॉनसन के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।ट्रंप ने कहा, ‘वह मेरे अच्छे मित्र और अच्छे नेता हैं’

कैबिनेट के संपर्क में हैं जॉनसन

डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि यह महसूस किया गया कि डॉक्टर प्रधानमंत्री को व्यक्तिगत तौर पर देखें क्योंकि उनमें लक्षण अब भी नजर आ रहे थे लेकिन उन्होंने अब भी सरकार का प्रभार संभाला हुआ था और मंत्रिमंडल के सहयोगियों एवं अधिकारियों के संपर्क में थे। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब फिलहाल कोरोना वायरस संकट पर हो रही रोजाना की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

ब्रिटेन में कोरोना के संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है  हर रोज मरने वालों की तादाद बढ़ रही है । ताजा आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में मरनेवालों की संख्या 5373 तक पहुंच गई है जबकि 51,608 लोग संक्रमित है । वहीं दुनिया में अब तक 13 लाख कोरोना से पॉजिटिव है और 75 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है ।

You may also like...