दिल्ली से सटे नोएडा की झुग्गी बस्ती में कोरोना की दस्तक! 200 लोगों को किया गया क्वारंटीन

कोरोना वायरस को लेकर अब तक लोगों के मन में यही धारणा थी कि ये विदेश से आए लोगों के संपर्क में होने की वजह से बढ़ रहा है, लेकिन ये धारणा भी अब धीरे-धीरे टूट रही है। दिल्ली से सटे नोएडा की एक झुग्गी में कोरोना संक्रमण के फैलने की खबर है।

नोएडा के सेक्टर 8 की झुग्गी तक पहुंचा कोरोना

खबर है कि नोएडा के सेक्टर 8 इलाके के एक झुग्गी में कोरोना संक्रमण फैल गया। झुग्गी में कोरोना वायरस की खबर फैलते ही नोएडा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आ गई और झुग्गी के साथ आसपास के इलाके से करीब 200 लोगों को क्वारंटीन करने का फैसला लिया।

झारखंड से आए शख्स से कोरोना फैलने का शक

बताया जा रहा है कि नोएडा के सेक्टर- 8 की झुग्गी में एक शख्स झारखंड से आया था और वो इलाके के लोगों से मिला। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एहतियात बरतते हुए करीब 200 लोगों को एंबुलेंस के जरिए क्वारंटीन सेंटर पहुंचाया। अब क्वारंटीन सेंटर में सभी संदिग्धों की जांच की जाएगी। 

यूपी में कोरोना के 330 केस

अगर संदिग्धों में से कोरोना पॉजिटिव का आकंड़ा बढ़ा तो ये बड़ी चिंता की वजह बन सकती है। क्योंकि नोएडा यूपी में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन जाएगा। यूपी में करीब 330 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें नोएडा सबसे आगे है।

भारत में लगातार फैल रहा है कोरोना वायरस

अभी भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद 4700 के आंकड़े को पार चुकी है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 125 तक पहुंच गया है। हालांकि अब तक 325 मरीज कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीत चुके हैं। भारत में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं, जहां 64 मरीजों की जान जा चुकी है।

You may also like...