दिल्ली में 73 साल के बुजुर्ग ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से मिली छुट्टी, देखें वीडियो

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच एक खुशखबरी आई है। राजधानी दिल्ली में 73 साल के एक दिलेर शख्स ने कोरोना को मात दे दी है। भारत में कोरोना वायरस से पहले भी कई संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं लेकिन दिल्ली में जो मरीज ठीक हुए हैं वो ना सिर्फ उम्रदराज हैं बल्किन कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित भी हैं। बावजूद इसके उन्होंने कोरोना को मात देने में कामयाबी पाई है।

हौसले से हारा कोरोना

दिल्ली के रहने वाले 73 साल के मनमोहन सिंह ने अपने मनोबल और डॉक्टरों की मेहनत से कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी को शिकस्त दी है। मनमोहन सिंह लोकनायक अस्पताल में भर्ती थे और अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे गई है।मनमोहन को जब अस्पताल से छुट्टी मिली उस वक्त दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन भी मौजूद अस्पताल में उनकी हौसला अफजाई के लिए पहुंचे थे। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मनमोहन सिंह ने कहा कि उनके लिए ये नया जन्म है।

सांस और ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रसित हैं बुजुर्ग

कोरोना को मात देने वाले मनमोहन दिल्ली के जंगपुरा इलाके के रहने वाले हैं। एक अप्रैल को कोरोना की पुष्टि होने के बाद उन्हें LNJP अस्पताल में कराया गया था। जहां उन्हें दो दिनों तक ICU में भर्ती रखा गया। मनमोहन सिंह को पहले से ही सांस की बीमारी और हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत है।

14 दिन क्वारंटीन रहने की सलाह

73 साल के मनमोहन सिंह को अस्पताल से तो छुट्टी दे दी गई है, हांलाकि डॉक्टरों की टीम ने उन्हें 14 दिन तक घर पर ही क्वारंटीन रहने की सलाह दी है।

केरल के 93 साल के बुजुर्ग ने दी थी कोरोना को मात

मनमोहन सिंह COVID-19 को मात देने होने वाले देश के सबसे बुजुर्ग शख्स नहीं है। उनसे पहले केरल में 93 साल के एक बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को मात दे कर जिंदगी की जंग जीती थी।

हौसले से हारेगा कोरोना

आपको बता दें कि कोरोना वायरस COVID-19 से सबसे ज्यादा खतरा बुजुर्गों को ही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से मरने वाले 63 फीसदी मरीज 60 साल के ऊपर के हैं, वहीं मृतकों में 86 फीसदी वो लोग थे जिन्हें पहले से डायबिटीज, हाइपरटेंशन और दिल की बीमारी जैसी समस्याएं थीं। ऐसे में दिल्ली के बुजुर्ग का ठीक होना ये बताता है कि हिम्मत और हौसले से हर जंग जीती जा सकता है।

भारत में कोरोना की चपेट में आने वालों में अब तक कुल 114 लोगों की मौत हो चुकी है।जबकि देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 4700 के पार हो चुकी है।

You may also like...