अमानुल्ला खान ने खेला विक्टिम कार्ड:बोला ताहिर खान का मुस्लिम होना सबसे बड़ा गुनाह

पूर्वी दिल्ली के दंगे भले ही शांत हो गए हों लेकिन उस पर शुरू हुई राजनीति में धर्म को जोड़कर आरोपियों को बचाने की शुरुआत हो गयी है ।

दिल्ली के ओखला विधानसभा क्षेत्र से विधायक अमानुल्ला खान ने ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी को धार्मिक रंग देते हुए कहा कि उसे मुसलमान होने की सज़ा दी जा रही है ।

मुसलमान होना भारत में सबसे बड़ा गुनाह

आप विधायक ने एक ट्वीट किया , जिसमें लिखा कि ताहिर हुसैन सिर्फ इसलिए सज़ा काट रहा है कि वो एक मुस्लिम है। उसका पूरा ट्वीट देख सकते हैं ।

ग़ौरतलब है कि दिल्ली दंगो का सबसे वायरल वीडियो ताहिर हुसैन के घर का ही है । जिस पर हजारों की भीड़ पत्थरबाजी करती देखी जा सकती है । हिंसक भीड़ को पेट्रोल बम भी चलाते हुए वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है । उसी वीडियो में ताहिर हुसैन भी छत पर हाथ मे डंडा लिए इधर उधर घूम रहा है ।

ताहिर हुसैन का लाइसेंसी पिस्तौल बरामद

दिल्ली पुलिस ने आरोपी ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्तौल को बरामद कर लिया है ।साथ में कई कारतूस भी ज़ब्त कर उसे फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। उसके मोबाइल को भी ज़ब्त कर जांच के लिए भेजा जा चुका है।

कोर्ट ने 7 दिनों के लिए रिमांड पर भेजा

दंगो के मास्टरमाइंड ताहिर हुसैन को आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या का भी मुख्य आरोपी बनाया गया है । कोर्ट ने उसे पूछताछ के लिए 7 दिनों की पुलिस रिमांड सौंप दी है । इससे पहले ताहिर हुसैन कोर्ट में सरेंडर करने के फिराक में था । पहले से जाल बिछाए दिल्ली पुलिस ने उसे सरेंडर से पहले ही धर दबोचा ।

नई बात नहीं है भारत में मुस्लिम विक्टिम कार्ड खेलना

दरअसल भारत में धार्मिक और खासकर मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति ने ऐसा माहौल बना दिया है कि किसी आरोप में जब कोई चर्चित मुस्लिम शख़्स पकड़ा जाता है तो सबसे पहले वो मुस्लिम कार्ड ही खेलता है ।

एक बड़ा उदाहरण पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान अज़हरुद्दीन का है । जब वो मैच फिक्सिंग में फंसे तो उन्होंने भी यही कहा था कि एक मुस्लिम होने की सज़ा उन्हें दी जा रही है । जबकि मनोज प्रभाकर और नयन मोंगिया जैसे दूसरे क्रिकेट खिलाड़ी भी उसी मैच फिक्सिंग के आरोपी थे ।

एक अन्य मामला विवादित एक्टर एज़ाज़ खान का है । एज़ाज़ की गिरफ्तारी के बाद उसकी पत्नी पूरी तरह मुस्लिम लिबास में मीडिया के सामने आई थी जबकि निजी ज़िंदगी में उसने शायद ही कभी वैसी ड्रेस पहनी हो ।

You may also like...