यूपी: मास्क नहीं लगााया तो IG कानपुर का कटा चालान, बिना मास्क हॉटस्पॉट में घूम रहे थे आईजी

कोरोना वायरस को हल्के में लेना कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल को महंगा पड़ गया। यूपी पुलिस ने अपने आलाकमान की ही चलान काट दी। दरअसल यूपी में फेस कवर या मास्क पहनना अनिवार्य है। इसका उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। मास्क नहीं लगाने की वजह से IG साहब का चालान काट दिया गया।

कानपुर रेंज के IG मोहित अग्रवाल शनिवार को कानपुर के कोरोना हॉटस्पॉट एरिया शिवनगर का दौरा करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान मोहित अग्रवाल ने मास्क नहीं पहन रखा था। IG साहब अपनी गाड़ी से उतरने के बाद पुलिस अफसरों को दिशा-निर्देश देने लगे। तभी उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने गलती की है।अपनी भूल का एहसास होने पर उन्होंने खुद अपना चालान कटवाया।

IG को अपनी गलती पर हुआ पछतावा

खुद का चालान कटवाने से पहले आईजी मोहित अग्रवाल ने फौरन अपना मास्क पहना और पूरे एरिया का निरीक्षण किया। फिर सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने की धारा में अपना 100 रुपए का चालान कटवाया।

IG ने खुद अपना चालान कटवाया

बर्रा थाना पुलिस ने आईजी मोहित अग्रवाल का चालान काटा। बिना मास्क की वजह से आईजी का 100 रुपये का चालान काटा गया।

यूपी में बिना मास्क के घूमने पर है जुर्माना

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बगैर फेस कवर/मास्क पहने घर से बाहर निकलने या सार्वजनिक जगहों पर थूकने के लिए पहली और दूसरी बार 100 रुपये का जुर्माना लगाने का प्रावधान है। अगर कोई तीसरी बार या लगातार बिना मास्क के घुमते हुए पाया जाता है तो उसपर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान है।

You may also like...