कोरोना वायरस Vs IPL : BCCI चीफ सौरव गांगुली ने कहा तय समय पर होगा IPL

13वां IPL पहले से तय समय से होगा। BCCI चीफ सौरव गांगुली ने कहा कि इंडियन प्रीमियम लीग 29 मार्च से ही शुरू होगा। 29 मार्च को मुंबई इंडियन और चेन्नई सुपरकिंग्स में मैच के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज होगा।
गांगुली ने कहा, ‘‘IPL पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।

हर जगह टूर्नामेंट चल रहे हैं। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में है। साउथ अफ्रीका की टीम भारत में है। कोई मसला नहीं है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘काउंटी टीमें दुनिया भर में यात्रा कर रही है। वे खेलने के लिए अबुधाबी, यूएई जा रही हैं। इसलिए किसी तरह की समस्या नहीं है। ’’

खेल मंत्रालय से लगातार सम्पर्क में

गांगुली से पूछा गया कि बोर्ड कोरोना वायरस से निपटने के लिए कितना तैयार है और इसका IPL पर क्या असर होगा तो गांगुली ने कहा, ‘‘ IPL IS ON ।’’इससे पहले यह खबर आई थी कि BCCI के पदाधिकारी मौजूदा हालात के बारे में जानकारी के लिए केंद्रीय खेल मंत्रालय से संपर्क कर रहे हैं ।

ऐसे में भारत में कोरोना वायरस से अब तक 31 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। दुनिया भर में करीब 3250 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 85 देशों के करीब एक लाख लोग इससे संक्रमित हैं। इटली में तो एक महीने के लिए किसी भी मैच में दर्शकों के जाने पर रोक लगा दी गई है।

IPL में 60 विदेशी क्रिकेटर्स खेलेंगे। ये इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के अलावा कई देशों से आएंगे। इन देशों में कोरोना वायरस का असर कम है।

चिकित्सकों की टीम तैयार, BCCI हॉस्पिटल के सम्पर्क में

BCCI चीफ गांगुली ने कहा कि एहतियातन हमारा चिकित्सा दल पहले ही अस्पतालों के संपर्क में है ताकि सभी जरूरी चीजें उपलब्ध रहें। डॉक्टर्स जैसा कहेंगे, हम वैसा करेंगे। वे पेशेवर है। इलाज की स्थिति में डॉक्टर की टीम हालात पर नजर रखेंगे।

गांगुली से जब पूछा गया कि वह खिलाड़ियों और प्रशंसकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये क्या किया जा रहा है तो उन्होंने कहा कि सभी तरह के एहतियाती उपाय किये जाएंगे। इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘हम हर तरह की एहतियात बरतेंगे। मुझे नहीं पता कि अतिरिक्त उपाय क्या है। चिकित्सा दल ही इस बारे में हमें बता पाएगा। ’’उन्होंने कहा, ‘‘चिकित्सा दल पहले ही अस्पतालों के संपर्क में है ताकि सभी चीजें उपलब्ध रहें। चिकित्सक जैसा कहेंगे हम वैसा करेंगे। वे पेशेवर है। चिकित्सा से जुड़े सभी मामलों से चिकित्सा दल निबटेगा। सभी टूर्नामेंट पूर्व कार्यक्रम के अनुसार होंगे।’’

You may also like...