डॉन की डेथ : कराची में दाऊद इब्राहिम की कोरोना से मौत की ख़बर, आधिकारिक पुष्टि नहीं

अंडरवर्ल्ड डॉन और भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम की कोरोना से मौत की अटकलें लगाई जा रही हैं. सोशल मीडिया में ये खबर तेजी से फैल रही है कि कोरोना ने दाऊद की जान ले ली है हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल इन खबरों में कितनी सच्चाई है इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हो पाई है.

दाऊद और पत्नी को हुआ संक्रमण

इससे पहले शुक्रवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये खबर आई थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महजबीं दोनों कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद उन्हें कराची के सैनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इतना ही नहीं दाऊद के पर्सनल स्टॉफ और गार्ड्स को भी क्वारंटीन किये जाने की खबरें सामने आ रही हैं.

अनीस ने कहा दाऊद ठीक है

हालांकि सोशल मीडिया पर जोर पकड़ रही इन खबरों को दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम ने खारिज कर दिया है। अनीस ने दावा किया कि उसके भाई दाऊद समेत परिवार के सभी सदस्य स्वस्थ हैं और कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं है। हम आपको बता दें कि नीचे तस्वीर में दिख रहा अनीस इब्राहिम ही अब दाऊद की डी-कंपनी को चलाता है।

भारत का भगोड़ा है दाऊद

दाऊद इब्राहिम भारत का मोस्ट वांटेड है वो ग्लोबल टेररिस्ट है और पाकिस्तान  छुपकर रह रहा है. साल 1993  में हुए मुंबई बम धमाकों का वो मास्टरमाइंड है। इस आतंकी घटना में मुंबई में सिलसिलेवार तरीके से एक के बाद एक 13 बम धमाके हुए थे जिसमें 350 लोगों की मौत हुई थी और 1200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

ISI की पनाह में दाऊद
दाऊद के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसियां सालों से लगी हैं लिहाजा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तान की आर्मी ने उसे अपने यहां पनाह दे रखी है. बताया जाता है कि कराची के क्लिंफटन इलाके में दाउद का घर है जहां वो अपने परिवार के साथ रहता है और उसकी सुरक्षा पाकिस्तान की आर्मी और वहां की बदनाम खुफिया एजेंसी करती है.

दाऊद पर पाक का झूठ

दाऊद पाकिस्तान के लिए जाली नोट और ड्रग्स समेत तमाम गैरकानूनी धंधे करता है इसके अलावा आतंकियों को फंडिंग करने के लिए भी आईएसआई उसका इस्तेमाल करती है. भारत दाऊद के खिलाफ कई बार सबूत पेश कर चुका है लेकिन पाकिस्तान ने हमेशा उसके अपने यहां होने से इनकार किया है।

पाकिस्तान में दाऊद का खानदान

दाऊद इब्राहिम के बारे में तो सारी दुनिया जानती है, लेकिन उसके परिवार के बारे में बहुत कम लोगों को मालूम है. क्योंकि उसने परिवार को हमेशा लोगों की नजरों से दूर रखा. दाऊद की पत्नी का नाम महजबीन उर्फ जुबीना जरीन है. दाऊद और जुबीना के चार बच्चे हैं. तीन बेटियां माहरुख, माहरीन और मारिया, वहीं एक बेटा है जिसका नाम मोइन है. पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद दाऊद इब्राहिम का समधी है.

You may also like...