भारत में कोरोना का ‘ब्लैक फ्राइडे’, 1 दिन में रिकॉर्ड मामले, इटली को पीछे छोड़ा

भारत में शुक्रवार का दिन एक साथ तीन बुरी खबरें लेकर आया, पहली खबर शुक्रवार को एक दिन में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 9887 हो गया यानी 10 हजार का आंकड़ा छूने के बेहद करीब पहुंच गया. दूसरी बड़ी बात कोरोना संक्रमण के मामले में भारत ने इटली को भी पीछे छोड़ दिया और तीसरी बुरी खबर ये कि भारत में कोरोना के कारण एक दिन में सबसे ज्यादा 295 मौतें हुई.

1 दिन में रिकॉर्ड उछाल

भारत में अब जो कोरोना के आंकड़े आ रहे हैं वो डराने वाले हैं शुक्रवार को यहां एक दिन में रिकॉर्ड 9887 कोरोना के नए मामले सामने आए. ये एक दिन में आए मामलों में अब तक का सबसे बड़ा उछाल है. अब देश में संक्रमितों की कुल संख्या 2 लाख 36 हजार को पार कर गई है.

इटली को पछाड़ा

कोरोना के केस में रिकॉर्ड उछाल के साथ भारत इटली को पछाड़कर कोरोना से छठा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है. बस संतोष की बात ये है कि भारत में कोरोना से मरने वालों की दर कम है क्योंकि इटली में जहां 33,774 मरीजों की मौत हो चुकी है वहीं भारत में अब तक यह आंकड़ा 6,649 है। दरय़असल यहां कोरोना से प्रति 10 लाख आबादी पर सिर्फ 5 लोगों की मौत हुई है। वहीं इटली में प्रति 10 लाख आबादी पर 559 लोगों की मौत हुई है।

अगले हफ्ते चौथे नंबर पर होगा भारत !

देश में जिस तेजी से कोरोना का ग्राफ दिन दूना रात चौगुना बढ़ रहा है और नए मामलों के रिकॉर्ड जिस तेजी से टूट रहे हैं, उसे देखते हुए अगले हफ्ते या 10 दिनों में ही भारत ब्रिटेन और स्पेन को पछाड़कर कोरोना से प्रभावित होने वाला चौथा सबसे बड़ा देश बन सकता है।

भारत में फटेगा कोरोना बम

इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से जो खबर आई है वो भी भारत के लिहाज से अच्छी नहीं है. WHO के एक्सपर्ट्स ने कहा है कि अगर हिंदुस्तान से लॉकडाउन हटा को यहां कोरोना बम फूट सकता है. एक्सपर्टस ने कहा है कि फिलहाल भारत में हालात विस्फोटक नहीं है लेकिन भविष्य को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता.

अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित

कोरोना का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका में देखने को मिला है यहां फिलहाल कोरोना 19 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। अमेरिका में कोरोना से अब तक 1,11,390  लोगों की मौत हो चुकी है। यहां हर 10 लाख की आबादी पर 335 लोगों की कोरोना ने जान ली है।

You may also like...