ब्रिटेन में COVID-19 का कहर जारी, पीएम जॉनसन अस्पताल में भर्ती

ब्रिटेन में कोरोना के मामलों की संख्या आउट ऑफ कंट्रोल है। हर रोज यहां हजारों लोग कोविड-19 से संक्रमित हो रहे हैं । यहां हालात इतने बिगड़ गए है कि आम हो या खास हर शख्स बेहद सहमा दिख रहा है । हो भी क्यों ना, क्योंकि यहां प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन गयारह दिनों से कोरोना के संक्रमण से पीड़ित हैं।

अस्पताल में बोरिस जॉनसन

रविवार देर रात ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है । ब्रिटिश पीएम ऑफिस के मुताबिक जॉनसन में COVID-19 के लक्षण अभी भी हैं। ऐसे में जॉनसन को टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिससे उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा सके लेकिन इमरजेंसी जैसे हालात नहीं है । घबराने की कोई बात नहीं हैं । हम आपको बता दें कि 27 मार्च को बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । उसके बाद से 55 साल के जॉनसन बुखार से पीड़ित हैं ।

ट्रंप ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की

अमेरिका राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने बोरिस जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता में  कहा, ‘मैं हमारे देश की ओर से प्रधानमंत्री जॉनसन के स्वस्थ होने की कामना करता हूं जो वायरस से निजी तौर पर जंग लड़ रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि सभी अमेरिकी जॉनसन के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।ट्रंप ने कहा, ‘वह मेरे अच्छे मित्र हैं, वह भद्र पुरुष और अच्छे नेता हैं.

राजघराने पर हुआ था कोरोना का अटैक

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे । 25 मार्च को स्कॉटलैंड में प्रिंस का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था । इसके बाद प्रिंस ने स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में रहकर अपना इलाजा करवाया और फिलहाल प्रिंन्स चॉर्ल्स सेहतमंद हैं ।

हम आपको बता दें कि ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में 621 लोगों की मौत हुई है जबकि कोरोना से ब्रिटेन में कुल 4943 को मौतें हो चुकी है । ब्रिटिश हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक रविवार को केवल एक दिन में 47,806 लोग COVID-19 से पॉजिटिव पाए गए ।    

You may also like...