रघुकुल रीत सदा चली आई….प्रधानमंत्री मोदी ने हर वचन निभाई। जानें पीएम की वो अखंड प्रतिज्ञा जिसने बदल दिया देश

रघुकुल नंदन श्रीराम युग के ही आदर्श नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के भी आदर्श पुरुष हैं। तभी तो पिछले 6 साल से प्रधानमंत्री मोदी ने देश में राम राज्य के साथ राम आदर्श की स्थापना के लिए राम के वचन को राम की कसम की तरह पूरा किया है।

प्राण जाय पर वचन न जाई

रघुकुल के कुलभूषण भगवान राम। वो रघुकुल जहां वचन की कीमत प्राण से भी ज्यादा थी। राजा दशरथ हों या फिर भगवान राम सब ने अपना वचन निभाने के लिए अपने प्राणों की बाजी तक लगा दी। भगवान राम का यही आदर्श प्रधानमंत्री मोदी के लिए जीवन ध्येय बन गया। इसी आदर्श से प्रेरणा लेकर पीएम मोदी ने अपने 6 साल के कार्यकाल में हर एक काम किया है।

उरी का वचन…सर्जिकल स्ट्राइक

याद कीजिए उरी कैंप में पाकिस्तान के नापाक प्लान में जब जवानों की शहादत हुई तो मोदी ने वचन दिया था। शहादत का बदला लिया जाएगा। उरी अटैक के बदले का वचन पीएम मोदी ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक करके निभाया।

राम मंदिर का वचन, मंदिर का शिलान्यास

अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास कर पीएम मोदी ने 30 साल पहले लिए अपने एक और वचन को निभाया। राम मंदिर आंदोलन में मोदी आडवाणी जी के सारथी बने थे। आज पीएम मोदी के तीस साल पुराने संकल्प की पूर्णाहुति अयोध्या में हुई। जब शिलान्यास के साथ ही पूरी दुनिया में गूंज गया जय जय श्री राम का नारा।

कश्मीर का वचन, धारा 370 हटाई

त्रेतायुग में भगवान राम ने रावण के नाश की प्रतिज्ञा ली थी। आतंक को मिटाने का वचन लिया था और उसे निभाया। भगवान राम के उसी आदर्श से प्रभावित होकर पीएम मोदी ने भी कश्मीर के आतंक को मिटाने के लिए एक देश एक विधान एक निशान की प्रतिज्ञा की थी। इसी प्रतिज्ञा के लिए श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा तक फहराया था। कश्मीर से धारा 370 हटा कर पीएम मोदी ने अपनी एक और प्रतिज्ञा को पूरा किया।

लालचौक पर तिरंगा लहराया

5 अगस्त 2019 को हिंदुस्तान की संसद से ऐलान हो गया कि कश्मीर से धारा 370 और 35-ए हटाया जाता है। पिछले एक साल से कश्मीर में तिरंगा झंडा लहर रहा है। पिछले एक साल से कश्मीर में आजादी की नई रौशनी रौशन हो रही है।

पुलवामा का वचन, बालोकोट एयर स्ट्राइक

समाज में धर्म की स्थापना के लिए लंकायुद्ध में भगवान राम ने कुंभकरण का वध किया था। कुंभकरण वध की इसी प्रेरणा से प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा में शहीद जवानों की शहादत का बदला लेना का वचन लिया था। केवल 12 दिन बाद IAF के बमवर्षक विमानों ने केवल 90 सेकेंड में पीओके में बनी आतंक की लंका को स्वाहा स्वाहा कर दिया।

राम प्रधानमंत्री के प्रेरणा स्रोत रहे है। राम मोदी के आदर्श हैं और त्रैतायुग में स्थापित राम के उन्ही आदर्शों पर चल कर प्रधानमंत्री मोदी राम राज्य की संकल्पना को साकार करने में लगे हैं।

You may also like...