झारखंड मेें मिला कोरोना पॉजिटिव का तीसरा केस, बांग्लादेश से बोकारो लौटी थी महिला

पूरे हिंदुस्तान में कोरोना वायरस का मामला बढ़ता जा रहा है। अब तक कोरोना वायरस का संक्रमण झारखंड की दहलीज से कोसों दूर था लेकिन अब झारखंड में भी कोरोना वायरस ने अपने पांव पसारना शुरू कर दिया है।

बोकारो में मिला कोरोना का तीसरा केस

झारखंड में कोरोना का तीसरा पॉजिटिव केस बोकारो जिले में मिला है। कोरोना पीड़ित महिला चन्द्रपुरा प्रखंड के तेलो की रहने वाली है। बोकारो के कमिश्नर मुकेश ने इस बात की पुष्टि की है। पीड़िता को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारेंटाइन कर दिया है।

मलेशिया के बाद अब बांग्लादेश से आया संक्रमण

पुलिस के मुताबिक तीन मुस्लिम दंपति बांग्लादेश के ढाका गए थे। जिसमें पीड़ित महिला और उसके पति के अलावा दो और मुस्लिम दंपति शामिल था। 15 मार्च को सभी लोग बांग्लादेश से भारत लौटे। जिसके बाद सभी लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री को देखते हुए बोकारो प्रशासन ने सभी 6 लोगों को बोकारो के गुरु गोविंद इंजीनियरिंग स्कूल में क्वारेंटाइन कर उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा था। इनमें से एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पीड़ित महिला को बोकारो जनरल अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में शिफ्ट कर इलाज शुरू कर दिया गया है। बोकारो का मामला सामने आने के बाद से पड़ोस के जिले धनबाद, गिरिडीह और रामगढ़ के लोग सहम गए हैं।

कोरोना का जमात कनेक्शन

बांग्लादेश से लौटी कोरोना संक्रमित महिला के बारे में बताया जा रहा है कि वो तब्लीगी जमात से जुड़ी है। जिससे झारखंड में अब तक कोरोना संक्रमित दो महिलाओं का तब्लीगी जमात कनेक्शन सामने आ चुका है। इससे पहले रांची के हिंदपीढ़ी बड़ी मस्जिद से पकड़ी गई मलेशिया की तब्लीगी जमात की महिला भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी| बता दें कि झारखंड में कोरोना के अबतक दो मरीज रांची और हजारीबाग में मिले हैं। सबसे पहले रांची के हिंदपीढ़ी में ठहरी मलेशिया मूल की महिला में संक्रमण पाया गया। इसके बाद हजारीबाग के विष्णुगढ़ में दूसरा मरीज मिला ।

झारखंड में कोरोना को लेकर अलर्ट

शनिवार को झारखंड में करीब 2700 कोरोना संदिग्ध को सरकारी क्वारेंटाइन में भेजा गया जबकि 1247 नए संदिग्ध होम क्वारेंटाइन में रखे गए। झारखंड में कुल 1.36 लाख होम क्वारेंटाइन में रखे गए हैं। अब तक झारखंड में कोरोना के कुल 775 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच हुई । जिनमें से 574 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

You may also like...