इतिहास रचने से एक कदम दूर भारत, पहली बार वूमेंस T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया

ICC वूमेंस T20 वर्ल्डकप के  फाइनल में पहली बार टीम इंडिया पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ग्राउंड में बारिश की वजह से आज का मैंच नहीं हो पाया और टीम इंडिया को अपने ग्रुप में सबसे ऊपर होने का फायदा मिला । पहली बार टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई। इंग्लैंड की उम्मीदों पर  पानी फिर गया।

टूर्नामेंट में अबतक अजेय है भारतीय टीम

इस महामुकाबले  से पहले अगर भारतीय महिला टीम इंग्लैंड की महिला से आमने सा के परफॉर्मेंस देखा जाए तो बेहतरीन रहा। इस टूर्नामेंट में अभी तक वूमेंस टीम इंडिया अजेय रही है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंची थी। वहीं इंग्लैंड ने लीग मैच के दौरान चार में से तीन मैच जीते और एक में हार का सामना किया।

शेफाली वर्मा और पूनम यादव पर होगी नजर

पूनम यादव औऱ शेफाली वर्मा

अब तक टूर्नामेंट में भारत की ओर से बल्लेबाजी में शेफाली वर्मा और बॉलिंग में पूनम यादव ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।  शेफाली वर्मा 161 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाएं चुकी हैं। शेफाली का औसत  40.25 का रहा है। इस प्रदर्शन की बदौलत महज 16 साल की शेफाली ICC T-20 रैंकिंग में 19 स्थान की छलांग लगाकर टॉप पर पहुंच गईं। जबकि बॉलिंग में भारत की पूनम यादव अभी तक कुल 9 विकेट ले चुकी हैं। फाइनल में दोनों के प्रदर्शन पर फैंस की नर होगी।

फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। बता दें कि दूसरा सेमीफाइनल आज ही होना है। लेकिन इस मैच में बारिश की आशंका है।

You may also like...