इंदौर के जिस मोहल्ले में डॉक्टरों की टीम पर हुआ था हमला, वहां मिले 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज

मध्य प्रदेश के इंदौर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। चंद दिनों पहले 1 अप्रैल को इंदौर के जिस टाटपट्टी बाखल में डॉक्टरों की टीम पर जानलेवा हमला हुआ था वहां से 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

शनिवार को इंदौर में 16 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिनमें 10 लोग उसी टाटपट्टी बाखल से थे जहां कुछ लोगों ने जांच कोरोना जांच करने गई डॉक्टरों की टीम पर पत्थर बरसाए थे। सभी मरीज दो सटे हुए मकानों से मिले हैं।

इंदौर के राऊ-रंगवासा स्थित इंदौर इंस्टिट्यूट ऑफ लॉ (IIL) में टाटपट्टी बाखल के लोगों को क्वारंटाइन किया गया था। जिनमें 10 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें MRTB अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दरअसल टाटपट्टी बाखल इलाके में 11 दिन पहले कोरोना संक्रमण की वजह से एक शख्स की मौत हो गई थी। जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने टाटपट्टी बाखल के 68 लोगों को क्वारंटाइन किया। जब इन लोगों की जांच रिपोर्ट सामने आई तो उन्हीं लोगों में से 10 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें 5 पुरुष और 5 महिलाएं हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों की उम्र 29 साल से 60 साल के बीच है।

भड़काऊ वीडियो वायरल करने वालों पर शिकंजा

एमपी की शिवराज सरकार ने भड़काऊ मैसेज वायरल करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कोरोना को लेकर आइसोलेशन और क्ववारंटाइन सेंटर को लेकर भ्रामक मैसेज वायरल किया जा रहा था। जिसके बाद एमपी सरकार ने आइसोलेशन सेंटर से भ्रामक और भड़काऊ वीडियो वायरल करने वाले एक ही परिवार के चार लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। सभी आरोपी खजराना के रहने वाले हैं। आरोपियों के नाम सद्दाम मुल्तानी, अब्दुल गफ्फार मुल्तानी, मोहम्मद शाकिब, आफताब मुल्तानी हैं। 

You may also like...