राहुल गांधी ने एक बार फिर लॉकडाउन को बताया फेल, ट्विटर पर ग्राफिक्स के जरिए उठाए सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। कोरोना वायरस के दौरान देश में लॉकडाउन को एक बार फिर से राहुल गांधी ने सवाल उठाया। इस बार राहुल गांधी पुरी तैयारी और रिसर्च के साथ आए थे।

लॉकडाउन पर राहुल के संगीन सवाल

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर संगीन सवाल उठाया है। राहुल ने देश में केंद्र सरकार की ओर से लगाए गए लॉकडाउन को पूरी तरह फेल बताते हुए एक ट्वीट किया। जिसमें 4 देशों का जिक्र किया जहां कोरोना वायरस से हालात बेकाबू हैं। उन चार देशों के साथ भारत के लॉकडाउन को जोड़कर सवाल उठाए गए।

लॉकडाउन और अनलॉक-1 को लेकर उठाए सवाल

राहुल गांधी ने ट्वीट में स्पेन, जर्मनी, यूके और इटली का जिक्र किया। राहुल ने ग्राफिस के जरिए बताने की कोशिश की कि चारों देशों में भी लॉकडाउन किया गया था। चारों देशों में लॉकडाउन तब हटाया गया जब कोरोना वायरस का कहर कम हुआ। वहीं भारत में जब कोरोना वायरस अपने चरम पर है तो यहां लॉकडाउन खोल दिया गया।

डेटा के साथ केंद्र सरकार पर राहुल का हमला

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में स्पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन के लॉकडाउन लगाने की तारीखों और भारत के लॉकडाउन और अनलॉक की तारीखों की तुलना करते हुए लिखा है कि लॉकडाउन पूरी तरह फेल है।

भारत की आबादी ज्यादा, कोरोना की रफ्तार कम

राहुल गांधी ने जिन 4 चारों देशों के साथ भारत की तुलना की है, अगर उनके आंकड़े पर गौर करें तो कुछ मामलों में भारत बेहतर स्थिति में भी है। मसलन भारत की आबादी स्पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन जैसे 4 देशों के मुकाबले ज्यादा है। भारत में चारों देशों की तुलना में सबसे कम मौतें हुई हैं। देश में अब तक करीब 6,350 लोगों की मौत हुई है। स्पेन में ये आंकड़ा 27 हजार से ज्यादा है। ब्रिटेन में 39 हजार 904, इटली में 33 हजार 689 और जर्मनी में 8,736 लोगों की मौत हुई है। 

You may also like...