कोरोना की काली छाया से अब किस ग्रैंड स्लैम की टलने की बारी, पढिए पूरी रिपोर्ट

वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से कई खेलों का आयोजन टल चुका है । अब अमेरिकी ओपन टेनिस पर भी इस संकट के बादल मंडरा रहे हैं । अमेरिका में कोरोना के कोहराम को देखकर तो यहीं आशंका जताई जा रही है । भले ही आयोजक इस पर साफ साफ कहने से बच रहे हैं लेकिन ताजा हालात को देखकर तो यहीं आशंका जताई जा रही है कि यूएस ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम भी टल सकता है ।

कोरोना वायरस पर USTA की दलील

अमेरिकी टेनिस संघ यानी USTA का कहना है COVID -19  की वजह से अभी नहीं खेलना ही बेहतर है । USTA ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर कहा है कि इस वक्त टेनिस नहीं खेलना समाज के सर्वश्रेष्ठ हित में है । यूएसटीए अमेरिकी ओपन ग्रैंडस्लैम का आयोजन करती है। संस्था ने बयान में कहा कि टेनिस और कोविड-19 बीमारी के बारे में कोई विशेष अध्ययन नहीं हुआ है। लेकिन संभावना है कि टेनिस गेंद, नेट पोस्ट, कोर्ट की सतह, बेंच और गेट के हैंडल को छूते हुए या इसे देते हुए कीटाणु लोगों में फैल जाएंगे। इसलिए यूएसटीए चाहता है कि खिलाड़ी कोर्ट में वापसी को लेकर संयमित रहें।

USTA कॉम्पलेक्स बना टेंपररी हॉस्पीटल

अभी-अभी USTA का बड़ा बयान आया है । अमेरिका में कोरोना महामारी पर USTA अपने टेनिस कॉम्प्लेक्स को अस्थायी हॉस्पीटल में तब्दील करने का फैसला किया है । USTA के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर डैनी जाउस्नेर ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए बातचीत के बाद टेनिस कॉम्प्लेक्स को अस्थायी अस्पलात बनाने पर सहमति हुई । मानवीय जरूरत और राहत के नजरिए से यूएस ओपन टेनिस कॉम्प्लेक्स को अस्थायी हॉस्पीटल बनाने का फैसला किया गया है। हम आपको बता दें कि अमेरिकी ओपन टेनिस  24 अगस्त से 13 सितंबर के बीच में खेला जाना है ।

कई खेल प्रतियोगिता रद्द

आपको बता दे कि दो दिन पहले आल इंग्लैंड क्लब ने विम्बलडन ग्रैंड स्लैम को रद्द करने की घोषणा की थी ।  फ्रेंच ओपन को मई से सितंबर में स्थगित कर दिया गया था। टोकियो ओलम्पिक गेम्स भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक साल के लिए टाल दिया गया है । इससे पहले भारत ने साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज और आईपीएल को भी टाल दिया । ऐसे में USTA कॉम्प्लेक्स को अस्थायी हॉस्पीटल में बदलने से यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम की टलने की आशंका जताई जा रही है ।

You may also like...