सावधान! दिल्ली तक पहुंचा मौत का वायरस, अगर दिखे ये लक्षण तो हो जाएं सावधान

भारत में कोरोना ने दो और मामले सामने आए हैं। पहला मामला तेलंगाना से है जबकि दिल्ली में भी कोरोना के पहले मरीज की पुष्टि हुई है। हिंदुस्तान में कोरोने वायरस की एंट्री से हड़कंप मच गया है।

जिन दो मरीजों में कोरोना वायरस (coronavirus) का संक्रमण पाया गया है उन दोनों ही मरीजों का चीन से कोई लेना देना नहीं है। बताया जा रहा है कि दोनों मरीज विदेश से लौटकर आए थे। दिल्ली में जिस मरीज को कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया है वो इटली से आया था। वहीं तेलागाना के जिस मरीज में कोरोना वायरस पॉजीटिव पाया गया है वो शख्स दुबई से आया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की दो मरीजों की पुष्टि करते हुए कहा है कि दोनों मरीजों पर करीबी नजर रखी जा रही है। स्वास्थ्य को लेकर पूरा एहतियात बरता जा रहा है। फिलहाल दोनों मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही है।
कोरोना वायरस के लक्षण
बहुत ज्यादा थकावट महसूस होना
बुखार आना
सूखी खांसी आना
गले में दिक्कत महसूस होना
डायरिया जैसी शिकायत
गौरतलब है कि चीन से फैले कोरोना वायरस ने करीब-करीब सभी महाद्वीपों पर अपने पांव पसार लिये हैं। भारत चीन के वुहान में फंसे करीब 800 भारतीयों को तीन बार एयरलिफ्ट कर चुका है। साथ ही जापानी क्रूज पर फंसे 119 लोगों को भी हाल ही रेस्क्यू करके हिंदुस्तान लाया गया है। इन सभी को मानेसर के सेंटर में रखा गया है। इन लोगों को किसी से मिलने की इजाजत नहीं है।
करोना से चीन में अब तक करीब 3 हजार लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 80 हजार से ज्यादा लोग अब भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ जानलेवा वायरस का प्रकोप आज दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। अब भारत में कोरोना के दो पॉजीटिव केस सामने आने से भारत में भी कोरोना का खतरा बढ़ गया है।

You may also like...