फरवरी में बॉलीवुड का फ्लॉप शो:अब भी सबसे आगे तानाजी

बॉलीवुड में इस साल की शुरुआत बेहतरीन रही । अजय देवगन सौवीं फिल्म तान्हाजी-द अनसंग वॉरियर ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कामयाबी बटोरी लेकिन इसके बाद जो फिल्म रुपहले पर्दे पर आई वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

फरवरी में जो भी फिल्में रिलीज हुई उनका मिलाजुला रिस्पॉन्स सामने आया है। कुछ दर्शकों को पसंद आई तो कुछ फिल्मों ने निराश किया। हालांकि कमाई के लिहाज से देखा जाये तो कोई भी फिल्म बड़ा कमाल नहीं कर पाई।
कुल मिलाकर देखा जाये तो फरवरी फिल्मों के लिहाज से फ्लॉप ही रहा।
फरवरी में रिलीज फिल्में और उनकी कमाई : एक नज़र
मलंग (58.04 करोड़)

7 फरवरी को दिशा पाटनी और आदित्‍य रॉय कपूर की रोमांटिक थ्रिलर ‘मलंग’ रिलीज हुई । फिल्म मे तीन हफ्तों में 58 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।मंलग ने पहले हफ्ते में 37.94 करोड़ का बिजनेस किया था और तीसरे हफ्ते तक भी फिल्म लोगों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही। कमाई के हिसाब से फिल्म फरवरी में रिलीज हुईं बाकी फिल्‍मों से काफी बेहतर साबित हुई है
शुभ मंगल ज्‍यादा सावधान (46.85 करोड़)
21 फरवरी को रीलीज इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में आयुष्‍मान खुराना और जितेंद्र कुमार की जोड़ी है।फिल्म ने जबरदस्त ओपनिंग करते हुए पहले हफ्ते में साढ़े नौ करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी लेकिन इसके बाद फिल्म की कमाई थोड़ी कमजोर नजर आई।

फिल्म में नीना गुप्‍ता और गजराज राव की जोड़ी दर्शकों को पसंद आ रही है बावजूद इसके अलग और सेंसेटिव सब्जेक्ट के कारण फिल्म ने अब तक औसत प्रदर्शन किया है। फिल्मी जानकारों की माने को इसकी कुल कमाई 50 करोड़ के आसपास रह सकती है।
भूत: पार्ट वन- द हॉन्‍टेड शिप (25.40 करोड़)
शुभ मंगल ज्यादा सावाधान के साथ ही 21 फरवरी को विकी कौशल स्‍टारर भूत भी रिलीज हुयी थी।

फिल्‍म की ओपनिंग 5 करोड़ के साथ हुई और पहले हफ्ते में फिल्म ने 23 करोड़ का कारोबार किया। विकी कौशल की इस फिल्म से काफी उम्मीदें थी जिस पर ये खरी नहीं उतर पाई ।
लव आज कल (36.50 करोड़)
कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की ये मच अवेटेड फिल्म 14 फरवरी को वैलेनटाइन डे पर रिलीज हुई थी ।
लेकिन डायरेक्टर इम्तियाज अली की इस फिल्म को देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में रिजेक्‍ट कर दिया गया। फिल्‍म सिर्फ 36.50 करोड़ की ही कमाई कर सकी।

इम्तियाज अली की इस फिल्‍म का हाल दीपिका की छपाक और कंगना रनौत की पंगा जैसा हुआ। लव आजकल की तरह ही छपाक और पंगा की भी रिलीज से पहले काफी चर्चा थी लेकिन ये तीनों ही फिल्में कोई कमाल नहीं दिखा पाई।
तान्‍हाजी: द अनसंग वॉरियर (343 करोड़)
इस साल अब तक अजय अजय देवगन की पीरियड ड्रामा ‘तान्‍हाजी: द अनसंग वॉरियर’ सब पर भारी पड़ी है। जनवरी मे रिलीज हुई तानाजी कमाई के मामले में सवा तौन सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसकी शानदार परफॉर्मेंस अब भी जारी है। फिल्मी पंडितों की मानें तो ये फिल्म 350 का मैजिकल फिगर छू सकती है।

You may also like...