CORONA BREAKING : तबलीगी जमातियों पर होम मिनिस्ट्री का हंटर, 960 पर FIR दर्ज

देश में कोरोना वायरस का आतंक बढ़ता जा रहा है । हर रोज COVID-19 संक्रमितों की तादाद भी तेजी से बढ़ रही है । सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के दौरान कई जगहों पर तबलीगी जमात के कुछ लोगों का बुरा बर्ताव सामने आया है। तबलीगी जमात पर आरोप लगा है कि उन्होंने इंसानियत के साथ धोखा दिया है। जिसका खामियाजा देश की हर जनता के लिए गंभीर संकट बनकर सामने आ रहा है ।

अब तक देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना संक्रमित जमातियों की तादाद करीब 650 पहुंच चुकी है। हेल्थ मिनिस्ट्री का आंकडा सामने आने से साथ मरकज में शामिलों की सूची हर रोज बढ़ रही है।आरोप है कि धर्म की आड़ में महामारी फैलाने की साजिश रची है। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना खतरे को देखते हुए सख्त कदम उठा रही है।

नहीं बचेंगे कोरोना फैलानेवाले तबलीगी

960 तबलीगी जमातियों पर दर्ज होगी FIR

होम मिनिस्टरी ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर और राज्यों के डीजीपी से कहा है कि वो विदेश से आए 960 तबलीगी जमातियों के खिलाफ FIR दर्ज करना शुरू करें। दरअसल तबलीगी जमात का  मामला सामने आने के बाद वो अपनी गलती मानने और इलाज कराने के बजाए संक्रमण फैलाना शुरू कर दिया है।

तबलीगी जमात से जुड़े 960 लोगों का वीजा रद्द होगा

आरोप है कि तबलीगी जमात के कुछ लोग खुद COVID-19  सें संक्रमित होने के बावजूद इलाज में सहयोग नहीं कर रहे  हैं और पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी के हालात में लोगों के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं। डॉक्टरों पर थूकना, नर्स से बदतमीजी करने का भी आरोप है। ऐसे में होम मिनिस्ट्री ने राज्यों को इन 960 विदेशियों के वीजा रद्द करने और उन्हें फिर से भारतीय वीजा हासिल करने से रोकने के लिए कहा है।

होम मिनिस्ट्री के मुताबिक, ये विदेशी टूरिस्ट वीजा के जरिए देश में दाखिल हुए थे, लेकिन अपने निजामुद्दीन मुख्यालय में तबलीगी गतिविधियों में लगे रहे, इस जमात ने कोरोना जैसे वायरस के फैलाने में बड़ी भूमिका निभाई है । इसे देखते हुए होम मिनिस्टरी ने निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल लोगों के कॉल डिटेल्स को खंगालने का आदेश दिया ताकि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग को मजाक बनाने वालों को पकड़ा जा सके ।

तबलीगी जमात के कितने संक्रमित ?

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि पिछले दो-तीन दिनों में दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में हिस्सा लेने वालों में से अब तक कुल 647 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

हेल्थ मिनिस्ट्री में ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने मीडिया ब्रिफिंग में बताया कि पिछले दो दिनों में देश में कोरोना के जितने नए केस सामने आ रहे हैं, उनमें आधे से ज्यादा मामले मरकज से जुड़े हुए हैं। 24 घंटे में 485 नए मामलों की पुष्टि हुई थी। उसमें कम से कम 295  केस उन लोगों के है जिन लोगों ने निजामुद्दीन मरकज में शिरकत की थी। ये लोग 14 राज्यों के हैं जो असम, अंडमान निकोबार, दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना,जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, झारखंड,  उत्तराखंड और यूपी से रहनेवाले हैं।

हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक शुक्रवार को तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नए मामले सामने आए। इनमें से 100 मरीज तबलीगी मरकज में शामिल हुए थे । साथ देश में 24 घंटे में कोरोना के पॉजिटिव लोगों की संख्या 2301 तक पहुंच चुकी है जबकि 56 मरीजों की मौत हुई जिसमें 24 घंटे में 12 मरीजों की मौत का आंकडा भी शामिल है और अबतक 156 लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं ।

You may also like...