6 राज्यों में डराने लगा है कोरोना, पंजाब-महाराष्ट्र में संक्रमण ने फिर उठाया सिर

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज़ शुरू हो गया है। बुजुर्ग और 45 साल के ऊपर के बीमार लोगों की भीड़ वैक्सीनेशन के लिए अस्पतालों में उमड़ रही है। लेकिन देश के 6 राज्यों में कोरोना का बढ़ता मामला एक बार फिर डराने लगा है। पंजाब में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से दिल्ली दहशत में है।

6 राज्यों में कोरोना के 86 फीसदी केस

महाराष्ट्र में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 7863 संक्रमित ट्रेस हुए हैं। वहीं केरल में 2938 और पंजाब में 729 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले 24 घंटे में तमिलनाडु में संक्रमितों का आंकड़ा 454 हो गया वहीं कर्नाटक में 24 घंटे में 437 संक्रमित ट्रेस हुए हैं।

फिर बढ़ा कोरोना का खतरा

देश में कोरोना के कुल मामलों का 86 फीसदी इन्हीं 6 राज्यों में देखा जा रहा है। एक तरफ कोरोना वैक्सीनेशन के सेकेंड फेज़ में अस्पतालों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना एक बार फिर सिर उठाने लगा है। पंजाब में कोरोना का दोबारा सिर उठाना दिल्ली तक को डराने लगा है।

पंजाब में कोरोना डेथ रेट सबसे ज्यादा

दरअसल कोरोना से डेथ रेट की बात करें तो पंजाब इस मामले में सबसे आगे है। पंजाब मे कोरोना डेथ रेट सबसे ज्यादा 3.2% है। दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है जहां डेथ रेट 2.4% है। वहीं सिक्किम में डेथ रेट 2.2% और पश्चिम बंगाल में 1.8% डेथ रेट रिकॉर्ड की गई है।

5 राज्यों में रिकवरी रेट 99 फीसदी

कोरोना मरीजों में तेजी के बीच एक राहत की खबर है। देश में 5 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे भी हैं, जहां 99% से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। इनमें बिहार, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, ओडिशा और आंध्र प्रदेश है। सबसे ज्यादा 99.7% मरीज अरुणाचल प्रदेश में ठीक हो चुके हैं।

वैक्सीनेशन को लेकर पीएम मोदी की अपील का असर दिखने लगा है। देश में अबतक 1 करोड़ 56 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन में तेजी देखी जा रही है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली में आर्मी अस्पताल में वैक्सीन लगवाई।

You may also like...