कोरोना से जंग में दक्षिण अफ्रीका से आई अच्छी खबर, COVID-19 को बोल्ड करने में कामयाब हुई क्रिकेट टीम

कोरोना संक्रमण के बीच एक अच्छी खबर आई है । भारत में वनडे सीरीज रद्द के बाद साउथ अफ्रीकी टीम वतन लौट चुकी है । दौरे के बीच भारत में कोरोना वायरस फैलने की वजह से वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम घर लौट गई । इसके बाद टीम का कोरोना संक्रमण का टेस्ट हुआ जो कि निगेटिव पाया गया है । साउथ अफ्रीकी टीम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. शुएब मांजरा ने यह जानकारी दी है । दक्षिण अफ्रीकी टीम 18 मार्च को स्वदेश लौट गई थी और इसके बाद उन्हें आइसोलेशन में रखा गया था । 

लॉकडाउन में रहेंगे क्रिकेटर

डॉक्टर शुएब ने कहा कि क्रिकटरों ने गुरुवार को आइसोलेशन पीरियड को पूरा कर लिया लेकिन अब क्रिकेटर्स को अगले दो हफ्ते तक लॉकडाउन में रहना होगा क्योंकि देश में इस समय लॉकडाउन है और देशवासी इसका पालन कर रहे हैं । लिहाजा क्रिकेटरों को भी लॉकडाउन में ही रहना होगा । साउथ अफ्रीकी बोर्ड के मुताबिक किसी भी क्रिकेटर में कोई कोरोना का लक्षण नहीं पाया गया और जिन क्रिकेटरों ने कोरोना संक्रमण का टेस्ट करवाया था उसका टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आया।

कोरोना से रद्द वनडे सीरीज

मार्च में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी थी । पहला मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होना था लेकिन बारिश की वजह से मैच नहीं खेला जा सका । दूसरा वनडे लखनऊ और तीसरा कोलकाता में होना था लेकिन टीम के लखनऊ पहुंचते ही खबर आई कोरोना की वजह से बिना दर्शक के मैच खेला जाएगा लेकिन कोरोना की गंभीरता को देखते हुए सीरीज को ही रद्द कर दिया गया । साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर स्वदेश लौट गए।

साउथ अफ्रीका में कोरोना की स्थिति

साउथ अफ्रीका की सरकार ने 27 मार्च से कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन और कर्फ्यू लगा दिया है । दक्षिण अफ्रीका में सेना की निगरानी में देशव्यापी लॉकडाउन है। जो कि 27 मार्च मिड नाइट से लेकर अगले तीन हफ्ते यानी 21 दिनों का लॉकडाउन तक लागू रहेगा । जिस वजह से देशभर के करीब 5.7 करोड़ लोग अपने घरों में ही रहने को मजबूर होंगे । वहीं साउथ अफ्रीका में करीब चौदह सौ लोग कोरोना संक्रमित है जबकि 5 लोगों की मौत हो चुकी है ।  

You may also like...