बड़ी खबर: कश्मीर में आतंकियों से एनकाउंटर के दौरान सेना के दो अफसर समेत पांच जवान लापता

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन के दौरान सेना के दो अफसरों समेत सुरक्षा बलों के पांच जवान लापता हो गए हैं। मुठभेड़ में शामिल टीम से संपर्क कट गया है। खबर हैं कि जिस घर में आतंकी छिपे हुए हैं उसमें दाखिल होने के बाद से सेना के अफसरों और जवानों से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ चली मुठभेड़

सेना के जवानों से संपर्क नहीं होने से अनहोनी की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, सेना की ओर से फिलहाल इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। कुपवाड़ा में तलाशी अभियान के 20 घंटे बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शनिवार को दोपहर बाद मुठभेड़ शुरू हुई। 

हंदवाड़ा में एनकाउंटर

हंदवाड़ा के छंगमुल्ला गांव में छुपे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ शनिवार शाम को उस समय शुरू हुई जब आतंकियों ने तलाशी ले रहे सेना के जवानों को निशाना बनाया। आतंकी घटनास्थल से फरार न हो जाएं, इसके लिए सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर रखा है। रिहायशी इलाका होने के चलते सुरक्षाबल एहतियात के साथ कार्रवाई कर रहे हैं। 

लश्कर के टॉप कमांडर पर शिकंजा

बताया जा रहा है कि लश्कर के टॉप कमांडर अपने ग्रुप के साथ फंसा हुआ है। इससे पहले करीब दो बार आतंकी जंगल क्षेत्र की ओर भाग खड़े हुए थे। देर शाम तक मुठभेड़ जारी थी। आपको बता दें कि इन आंतकियों को पहले भी दो बार सेना के जवानों ने घेरा था लेकिन ये भाग गए थे। ये आंतकी 24 अप्रैल को सीमापार से भारत आए थे। इन आतंकियों के साथ सेना की ये तीसरा मुठभेड़ है इसलिए इस बार स्पेशल फोर्स बुलाई गई है।

जवानों से संपर्क साधने की हो रही है कोशिश

सेना के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों के 5 जवान लापता हो गए हैं जिनसे संपर्क टूट गया है। सेना के सूत्रों ने बताया कि लापता 5 जवानों में दो अधिकारी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, लापता कर्मियों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जबकि आतंकवादियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन अभी जारी है।

You may also like...