‘हमारी कहानी खत्म’, पति ऋषि कपूर के जाने के बाद नीतू कपूर का इमोशनल नोट

बॉलीवुड के ऑल टाइम चॉकलेटी हीरो ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को निधन हो गया, वो कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. इस मुश्किल घड़ी में उनकी पत्नी नीतू कपूर उनके साथ साये की तरह मौजूद रही. दोनों बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक कपल माने जाते थे. अब नीतू कपूर ऋषि कपूर यादों में खोई हैं वो उन लम्हों को याद कर रही हैं जो उन्होंने अपने पति के साथ गुजारे थे.

View this post on Instagram

End of our story ❤️❤️

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

नीतू का इमोशनल पोस्ट

ऋषि कपूर के निधन के दो दिन बाद आज यानी 2 मई को नीतू ने सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर की एक पुरानी फोटो को शेयर करके इमोशनल कैप्शन लिखा है, उन्होंने अपने पति की एक हंसमुख और जिंदादिली की फोटो शेयर करते हुए लिखा, – ‘हमारी कहानी का अंत.’

कैसे हुई थी पहली मुलाकात?

बॉलीवुड में नीतू सिंह और ऋषि कपूर की जोड़ी बहुत मशहूर हुई और ये उन कपल्स में से एक हैं जिनकी प्रेम कहानी अपने अंजाम तक पहुंची. ऋषि कपूर और नीतू का प्यार एक फिल्म के सेट से शुरु हुआ था. बताया जाता है कि नीतू और ऋषि की पहली मुलाकात फिल्म ज़हरीला इंसान के सेट पर हुई थी.

महज 15 साल की थी नीतू            

ये साल 1974 था तब नीतू सिंह की उम्र भी महज 15 साल थी. फिल्म जहरीला इंसान के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई जो दोस्ती में बदल गई. दोनों के ही बीच कई बार तकरार भी होती थी क्योंकि सेट पर ऋषि नीतू को परेशान करते थे. बताया ये भी जाता है कि नीतू से पहले ऋषि कपूर की एक गर्लफ्रेंड भी थी जिसके लिए लव लेटर भी ऋषि नीतू से ही लिखवाते थे लेकिन बाद में दोनों करीब आए और दोस्ती प्यार में बदल गई.

साल 1980 में हुई शादी

ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया और दर्शकों को उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री भी खूब पसंद आई. इसके बाद नीतू सिंह का ऋषि कपूर के घर आना जाना आम हो गया. बताया जाता है कि एक दिन ऋषि के पिता राजकपूर ने कह दिया कि अगर दोनों अपने रिश्तों को लेकर सीरियस हैं तो शादी कर लें. इसके बाद 11 जनवरी 1980 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

आखिरी वक्त तक दिया साथ

नीतू ने ऋषि कपूर का हर वक्त पूरा साथ दिया, शादी के बाद उन्होंने अपना बना बनाया करियर छोड़ दिया और उनकी दुनिया सिर्फ ऋषि कपूर तक सिमट गई. जब ऋषि कपूर की तबीयत बिगड़ी को भी वो उन्हें इलाज के लिए अमेरिका लेकर गई. लेकिन अब पति के अचानक दुनिया छोड़ जाने का नीतू को बहुत दुख है जब ऋषि कपूर अपनी अंतिम यात्रा पर निकलने वाले थे तो भी नीतू आंखों में आंसू और दिल में भावनाओँ का तूफान लिए उन्हें एकटक निहारे जा रही थीं.

अब जबकि ऋषि कपूर दुनिया को अलविदा कह गये हैं तो ये समय उनके फैंस और परिवार के साथ ही पत्नी कपूर के लिए बहुत भारी है.

You may also like...