BJP का ‘स्पेशल 20’ से बंगाल फतह का प्लान, विरोधियों में मचा घमासान!

बंगाल में चुनावी गठबंधन के लेकर कांग्रेस में महाकलह शुरू हो गया है। बंगाल में कांग्रेस ने फुरफुरा शरीफ के पीरजादा के साथ गठबंधन क्या किया पार्टी की कलह खुलकर सामने आ गई। और इसी कलह को बीजेपी ने हाथों हाथ लपक लिया। वहीं बीजेपी ने बंगाल फतह के लिए स्पेशल 20 का प्लान बनाया है।

बंगाल की सियासत का क्या होगा अंजाम ?

बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस का महागठबंधन, भानुमति का कुनबा साबित हो रहा है। गठबंधन में आईएसएफ के पीरजादा की एंट्री से कांग्रेस में घमासान मच गया है। ग्रुप-23 के आनंद शर्मा ने गठबंधन पर सवाल उठाते हुए ट्वीट के जरिए अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधा तो अधीररंजन ने ट्वीट से ही पलटवार किया और लिखा। जो लोग पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं वो 5 राज्यों में प्रचार करें न कि बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए बयान दें। वरिष्ठ कांग्रेसियों का एक गुट सिर्फ अपने फायदे के लिए मौका तलाशना बंद करे और पीएम की तारीफ करके वक्त जाया ना करे ।

हंगामा बरपा, तो बंगाल के प्रदेश कांग्रेस की तरफ से सोनिया गांधी को लिखी वो चिट्ठी जारी की गई जिसमें इस गठबंधन को हरी झंडी देने की मांग की गई थी।

‘शॉटगन’ के टारगेट पर G-23

कांग्रेस नेता शत्रुघन सिन्हा ने कहा कि बातें पार्टी फोरम पर हो तो ठीक है। चुनाव के वक्त ऐसी बातें न हो तो बेहतर। पता नहीं किस संदर्भ में ये बातें कहीं गई।

कांग्रेस में रार…तो टीएमसी में टेंशन

कांग्रेस में जहां गठबंधन पर रार मची है वहीं टीएमसी को करप्शन का मामला टेंशन दे रहा है। सारदा चिटफंड घोटाला मामले में टीएमसी लीडर कुणाल घोष से ईडी ने पूछताछ की। लेकिन इन सब हंगामे के बीच बीजेपी का मिशन बंगाल पटरी पर है। पार्टी पूरी रणनीति के तहत सूबे में अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहना रही है…बीजेपी ने बंगाल फतह के लिए ‘स्पेशल 20’ का प्लान बनाया है।

क्या है BJP का स्पेशल 20 प्लान

स्पेशल 20 प्लान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में 20 रैली करेंगे, जबकि गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का बंगाल में करीब 50-50 चुनावी रैलियां करने का शेड्यूल है। इसकी शुरुआत 7 मार्च को ब्रिगेड मैदान में मोदी की रैली से होगी। इस रैली के लिए BJP ने 10 लाख से ज्यादा लोग जुटाने का दावा किया है।

You may also like...