दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी की छुट्टी, बीजेपी ने 3 प्रदेशों के अध्यक्ष बदले

मंगलवार को बीजेपी ने प्रदेश स्तर पर पार्टी में कई बड़े बदलाव किये, इसके तहत दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी की छुट्टी कर दी गई है. मनोज तिवारी की जगह उत्तर दिल्ली के मेयर आदेश गुप्ता को दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष पद दिया गया है.

संघ के करीबी हैं आदेश गुप्ता

खबरों के मुताबिक दिल्ली बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की संघ में अच्छी पकड़ मानी जाती है। वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में पेशा ठेकेदारी बताया था। दिल्ली के कारोबारी वर्ग में आदेश गुप्ता की अच्छी पकड़ बताई जाती है.

गलती के लिए क्षमा

उधर आदेश गुप्ता को नया अध्यक्ष बनाए जाने के बाद मनोज तिवारी ने नए प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देने के साथ ही दिल्ली वालों से क्षमा भी मांगी है. मनोज तिवारी ने ट्विटर पर लिखा है- ‘ दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में इस 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला उसके लिये सभी कार्यकर्ता,पदाधिकारी, और दिल्ली वासियों का सदैव आभारी रहूँगा.. जाने अनजाने कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करना..नये प्रदेश अध्यक्ष भाई आदेश गुप्ता को असंख्य बधाईयां।’

लॉकडाउन में खेला था क्रिकेट

मनोज तिवारी का दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल तीन साल 6 महीने का रहा. जब मनोज तिवारी को प्रदेश की कमान दी गई थी जो उन्होंने दिल्ली के म्यूनिसिपल चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन पिछले साल हुए विधानसभा के चुनावों में वो कुछ खास नहीं कर पाये. इतना ही नहीं लॉकडाउन के दौरान मनोज तिवारी क्रिकेट खेलने के कारण भी चर्चा में आए थे.

तीन प्रदेश अध्यक्ष बदले

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिर्फ मनोज तिवारी ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ और मणिपुर के प्रदेश अध्यक्षों को भी बदला. छत्तीसगढ़ में विक्रम उसेंडी की जगह विष्णुदेव साय प्रदेश अध्यक्ष पद संभालेंगे जबकि मणिपुर में के भावनानंद सिंह की जगह एस टिकेंद्र सिंह को अध्यक्ष बनाया गया है।

You may also like...