टूट गई साजिद-वाजिद की जोड़ी, 42 साल की उम्र में संगीतकार वाजिद का निधन

इरफान खान और ऋषि कपूर की मौत के करीब एक महीने के बाद बॉलीवुड को फिर एक झटका लगा है 42 साल की बेहद कम उम्र में मशहूर संगीतकार वाजिद खान का रविवार देर रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया और इसी के साथ सलमान की अधिकतर फिल्मों में म्यूजिक कंपोज़ करने वाली साजिद-वाजिद की मशहूर जोड़ी टूट गई.

कोरोना संक्रमण से मौत

संगीतकार वाजिद किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे लेकिन बताया जा रहा है कि उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. मुंबई के एक अस्पताल में वाजिद का इलाज चल रहा था जहां रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका.

इस खबर को कन्फर्म करते हुए एक्टर और वाजिद के बचपन के दोस्त रणवीर शौरी ने लिखा, ‘मैं अपने बचपन के दोस्त की खबर सुनकर दुखी हूं। वाजिद ने कोविड-19 के आगे घुटने टेक दिए। मैं सदमे में हूं। वाजिद मेरे भाई तुम्हारे और तुम्हारे परिवार के लिए हग्स भेज रहा हूं। ये बहुत दुखद है।’

सलमान की पहली पसंद

साजिद वाजिद सलमान खान की पहली पसंद थे उन्होंने बालीवुड में डेब्यू सलमान की 1998 में आई फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से किया था. इस फिल्म के गाने जबरदस्त हिट हुए थे. वाजिद ने अपना आखिरी काम भी सलमान के साथ किया ईद के मौके पर रिलीज़ सलमान का गाना भाई-भाई भी साजिद वाजिद की जोड़ी ने ही कंपोज़ किया था.

वाजिद के सुपरहिट गीत

सलमान की दबंग सिरीज की सभी फिल्मों में साजिद-वाजिद की जोड़ी ने म्यूजिक कंपोज किया था। वाजिद ने बतौर सिंगर सलमान खान के लिए ‘हमका पीनी है’, ‘मेरा ही जलवा’ समेत कई हिट गाने भी गाए। इसके अलावा ‘सोनी दे नखरे’, ‘माशाअल्लाह’, ‘डू यू वन्ना पार्टनर’ इनके कई ब्लॉकबस्टर गानों में से हैं। फिल्म दबंग के म्यूजिक के लिए उन्हें 2011 में फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

वाजिद की सुपरहिट फिल्में

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘तुमको ना भूल पाएंगे’ , ‘गर्व’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘पार्टनर’, ‘हेलो’, ‘गॉड तुसी ग्रेट हो’, ‘वॉन्टेड’, ‘मैं और मिसेज खन्ना’, ‘वीर’, ‘नो प्रॉब्लम’ और ‘एक था टाइगर’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में म्यूजिक दिया था।

सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि

संगीतकार वाजिक के यूं असमय चले जाने से बॉलीवुड गमगीन है अमिताभ बच्चन ने वाजिद को अपनी श्रद्धांजलि दी है.

वहीं वाजिद के करीबी दोस्त और सिंगर सलीम मर्चेंट ने उन्हें याद करते हुए ट्विटर पर लिखा- साजिद-वाजिद फेम वाजिद खान के निधन की खबर सुनकर उजड़ गया हूं। अल्लाह उनके परिवार को शक्ति दे। सेफ ट्रेवल भाई वाजिद खान। तुम बहुत जल्दी चले गए। मैं सदमे में और टूटा हुआ हूं।

You may also like...