CORONA WORLD LIVE: कोरोना की चपेट में आए रूस के पीएम, कोरोना खतरे से बाल-बाल बचे इमरान

दुनिया में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस ने अब रूस में खौफनाक रूप अख्तियार करना शुरू कर दिया है। रूस में एक ही दिन में 7099 कोरोना मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया। रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर है।

रूस में कातिल कोरोना का कहर

अमेरिका जैसे ताकतवर देश को घुटनों में लाने के बाद मौत के वायरस ने अब रूस में भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है। रूस में करीब 1 लाख 7 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अब ये देश के बड़े अधिकारियों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन गुरुवार रात कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी।

उप प्रधानमंत्री आंद्रे बेलोस्योव संभालेंगे काम काज

एक न्यूज चैनल से बातचीत में मिखाइल ने कहा, “मैंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब मैं सेल्फ आईसोलेशन में जा रहा हूं। ये बेहद जरूरी है ताकि मेरे साथी सुरक्षित और स्वस्थ रहें।” रूसी पीएम ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर दी। अब मिखाइल का कामकाज आंद्रे बेलोस्योव संभालेंगे। रूस में प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था के मामले को देखते हैं और राष्ट्रपति को रिपोर्ट करते हैं।

कोरोना की चपेट में आने से बाल-बाल बचे इमरान

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। असद 24 अप्रैल को ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मिले थे। इसके बाद पीएम को टेस्ट कराना पड़ा था। हालांकि इमरान की रिपोर्ट निगेटिव आई। जिससे कोरोना का खतरा पाकिस्तानी पीएम के बगल से निकल गया। स्पीकर असद कैसर के साथ उनके बेटे और बेटी की टेस्ट रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले इमरान ईधी फाउंडेशन के फैजल ईधी से मिले थे। बाद में फैजल संक्रमित पाए गए। इसके बाद इमरान का टेस्ट कराया गया। 

दुनिया में कोरोना महामारी का कहर

दुनिया भर के करीब 200 देश कोरोना महामारी जूझ रहे हैं। COVID-19 वायरस से मरने वालों की संख्या 2 लाख 32 हजार के पार हो गई है । वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद 32 लाख 82 हजार से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया में अमेरिका सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से कराह रहा है जहां मृतकों की संख्या 63 हजार को छू चुकी है। वहीं 10 लाख 80 हजार लोग संक्रमित हैं।

You may also like...